उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 29, 2022, 8:51 PM IST

ETV Bharat / state

विकास कार्यक्रमों में झांसी जिला और मंडल लगातार दूसरी बार फिर अव्वल

विकास एजेंडा कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में झांसी जिला और मंडल लगातार दूसरी बार प्रथम स्थान पर रहा है. जबकि बाराबंकी, ललितपुर और जालौन दूसरे, तीसरे और चौथे स्थान पर हैं.

etv bharat
विकास एजेंडा कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में झांसी अव्वल

झांसी:विकास एजेंडा कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में झांसी जिला और मंडल लगातार दूसरी बार प्रथम स्थान पर रहा है. इसके चलते मणडलायुक्त ने डीएम रविंद्र कुमार को विशेष रूप से बधाई दी है. उन्होंने कहा कि इससे साबित होता है कि सरकार के विकास एजेंडा कार्यक्रमों के क्रियान्वयन के प्रति जनपद झांसी और मण्डल प्रशासन प्रभावी कार्य कर रहे हैं.

दरअसल, कार्यक्रम क्रियान्वयन विभाग द्वारा प्रदेश के मंडलों की रैंकिंग जारी की गई, जिसमें झांसी मण्डल को सातवीं बार प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है. झांसी मण्डल को 95.92 प्रतिशत जबकि झांसी को 98.72 प्रतिशत अंक प्राप्त हुए हैं. वित्तीय वर्ष 2022-23 में झांसी पहला, बाराबंकी दूसरा, ललितपुर तीसरा और जालौन चौथे स्थान पर रहे. इसके चलते मण्डलायुक्त ने तीनों जनपदों की अच्छी ग्रेडिंग प्राप्त होने पर झांसी, ललितपुर और जालौन के जिलाधिकारियों को बधाई दी. विशेषकर जनपद झांसी को प्रथम स्थान मिलने पर जिलाधिकारी झांसी रविन्द्र कुमार को विशेष रुप से बधाई दी गई है.

यह भी पढ़ें- नाबालिग किशोरी से गैंगरेप कर बनाया वीडियो, किया वायरल

झांसी के जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने बताया की यह बहुत खुशी की बात है कि जनपद झांसी को पहला रैंक मिला है. इसके लिए सभी अधिकारी बधाई के पात्र है. उन्होंने बताया कि कार्य मूल्यांकन के लिए एक रणनीति बनाई गई है, जिसमें त्रिस्तरीय समीक्षा की जाती है, जो विभाग बेहतर कार्य कर रहे थे. उन्हें उसी गति से कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया और जो विभाग रैंकिंग में पिछड़े थे. उन विभागों के अधिकारियों को सुधार के निर्देश दिए जाते हैं. नतीजतन झांसी जनपद सहित मंडल प्रदेश के अव्वल जनपद/मंडलों में श्रेष्ठ चुना गया है.

वहीं, जिलाधिकारी ने बताया कि भविष्य में इसी तरह सुधार की प्रक्रिया जारी रहेगी. हमारा उद्देश्य है कि प्रदेश सरकार के विकास एजेंडा कार्यक्रमों का प्रभावी क्रियान्वयन हो. उन्होंने कहा कि कार्य संस्कृति में सुधार लाना हमारी प्राथमिकता है, सभी विभाग अपने कर्मचारियों के साथ इस प्रकार कार्य करें ताकि स्वीकृत योजनाओं का जनहित में सफल क्रियान्वयन संभव हो सके.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details