उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नगर निगम के प्रस्तावित पार्क की जमीन पर हुए अवैध निर्माण को किया गया ध्वस्त

यूपी के झांसी में नगर निगम(municipal corporation) के प्रवर्तन दल ने प्रस्तावित पार्क की जमीन पर हुए अवैध निर्माण(illegal construction) को ध्वस्त कर दिया. इस कार्रवाई के दौरान निगम के अपर नगर आयुक्त शादाब असलम और प्रवर्तन दल के अधिकारी और उनकी टीम शामिल मौजूद रही.

By

Published : Jun 3, 2021, 4:35 AM IST

अवैध निर्माण को किया गया ध्वस्त
अवैध निर्माण को किया गया ध्वस्त

झांसी: जिले के सीपरी बाजार में खालसा स्कूल के पास अवैध निर्माण को ध्वस्त करा दिया गया. दरअसल यहां पर नगर निगम के प्रस्तावित पार्क की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर निर्माण करा लिया गया था, जिसे नगर निगम(municipal corporation) की टीम ने ध्वस्त कर जमीन को कब्जा मुक्त करा लिया. यहां प्रस्तावित पार्क की जमीन पर हर रोज अतिक्रमण किया जा रहा था और स्थानीय पार्षद ने नगर आयुक्त को इस बात की लिखित शिकायत की भी थी.

अवैध निर्माण ध्वस्त
नगर आयुक्त से हुई शिकायत के बाद नगर निगम(municipal corporation) का प्रवर्तन दल जेसीबी मशीन के साथ मौके पर पहुंचा. यहां अफसरों के निर्देश पर प्रवर्तन दल को ने अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया. इस कार्रवाई के दौरान निगम के अपर नगर आयुक्त शादाब असलम व प्रवर्तन दल के अधिकारी और उनकी टीम शामिल मौजूद रही.

इसे भी पढ़ें-नदी की धारा रोककर बालू खनन का खुलासा


स्थानीय पार्षद उमेश जोशी ने बताया कि एक ठेकेदार पार्क की जमीन पर अवैध कब्जा करने की कोशिश कर रहा था. इस बात की शिकायत नगर आयुक्त से की गई थी. जनता ने भी कई बार इसकी शिकायत की थी. नगर निगम के अधिकारियों ने कार्यवाही करते हुए पार्क की जमीन को कब्जा मुक्त करा लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details