उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ओलावृष्टि से किसानों की फसलें बर्बाद

By

Published : Mar 20, 2021, 11:11 AM IST

यूपी के झांसी जिले में शुक्रवार रात आंधी और ओलावृष्टि से कई किसानों की फसलों का नुकसान हुआ है. किसानों ने मांग की है कि जिन क्षेत्रों में आंधी और ओलावृष्टि का असर दिखाई दिया है. उनमें सर्वे कराकर किसानों को मदद दी जाए.

ओलावृष्टि से किसानों की फसलें बर्बाद.
ओलावृष्टि से किसानों की फसलें बर्बाद.

झांसी:जनपद के कई हिस्सों में शुक्रवार रात आंधी और ओलावृष्टि से किसानों की फसलों का नुकसान हुआ है. गेंहू, सरसों सहित कई अन्य फसलों में नुकसान की आशंका जताई जा रही है. किसानों ने मांग की है कि जिन क्षेत्रों में आंधी और ओलावृष्टि का असर दिखाई दिया है. उनमें सर्वे कराकर किसानों को मदद दी जाए.

जनपद के बबीना ब्लॉक के घिसौली के लोगों ने बताया कि यहां काफी बड़े आकार के ओले पड़े हैं. बहुत सारे किसानों के खेतों में अभी गेंहू की फसल खड़ी है और कुछ स्थानों पर कटाई शुरू हुई है. इसके अलावा भी कई फसलें हैं, जिन पर इस आंधी और ओलावृष्टि का काफी असर पड़ा है.

किसान रक्षा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरी शंकर विदुआ ने बताया कि जनपद के कई हिस्सों से किसानों ने नुकसान के बारे में सूचना दी है. गेंहू की कटान तो अभी शुरू भी नहीं हो सकी है और फसल खेत मे खड़ी है. प्रशासन प्रभावित गांव में हुए नुकसान का सर्वे कराए जिससे किसानों को हुए नुकसान के एवज में मुआवजा दिया जा सके.

इसे भी पढे़ं-डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा आज पहुंचेंगे आगरा, योगी सरकार के 4 सालों का देंगे ब्यौरा

ABOUT THE AUTHOR

...view details