उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

झांसी-कानपुर रेलखंड पर चौथे चरण का काम मार्च से पहले होगा पूरा, रेलवे ने रखा लक्ष्य

झांसी-कानपुर रेलखंड पर चौथे चरण में सरकोसी से उसरगांव के बीच दोहरीकरण का काम पूरा हो गया है. अब चौथे चरण का काम इसी साल मार्च खत्म होने से पहले पूरा किये जाने का लक्ष्य रेलवे ने रखा है.

By

Published : Jan 27, 2020, 6:15 PM IST

ETV Bharat
रेलखंड के दोहरीकरण का काम पूरा.

झांसी: 204 किमी लम्बे झांसी-कानपुर रेलखंड पर 70 किमी से अधिक दूरी तक दोहरीकरण का काम पूरा किया जा चुका है. तीन चरणों में 70 किमी के दोहरीकरण का काम पूरा होने के बाद अब चौथे चरण में सरकोसी से उसरगांव के बीच लगभग 25 किमी के सेक्शन पर दोहरीकरण का काम शुरू हो रहा है.

रेलखंड के दोहरीकरण का काम पूरा.
सरकोसी से उसरगांव के बीच काम शुरूझांसी-कानपुर रेलखंड पर झांसी से पारीछा के बीच 26 किमी, परौना से भुआ के बीच 25 किमी और पारीछा से नन्दखास के बीच 19 किमी के दोहरीकरण का काम पूरा किया जा चुका है. तीन चरणों में लगभग 70 किमी के दोहरीकरण का काम पूरा होने के बाद उन पर ट्रेनों का परिचालन भी शुरू हो चुका है. अब सरकोसी से उसरगांव के बीच दोहरीकरण का काम शुरू हो रहा है.मार्च से पहले काम पूरा करने का लक्ष्यउत्तर मध्य रेलवे झांसी मण्डल के जन सम्पर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि झांसी-कानपुर रेलखंड पर दो सेक्शन का काम पहले से पूरा हो चुका है. अभी तीसरे सेक्शन पर पारीछा से नन्दखास के बीच काम पूरा हुआ है. अब लक्ष्य है कि वर्तमान वित्तीय वर्ष में सरकोसी से उसरगांव के बीच दोहरीकरण का काम पूरा कर लेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details