उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

झांसी: लॉकडाउन के दौरान दंपति की पिटाई करने वाले 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

यूपी के झांसी जिले में दंपति के साथ मारपीट करने वाले चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था.

दंपति को पीटने वाले 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड
मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था.

By

Published : Aug 4, 2020, 12:05 PM IST

झांसी: लॉकडाउन के दौरान अप्रैल महीने में जनपद के प्रेमनगर थाना क्षेत्र में दंपति के साथ सड़क पर मारपीट के मामले में चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. जनपद के नवागन्तुक एसएसपी दिनेश कुमार पी के निर्देश पर दो सब इंस्पेक्टर और दो सिपाहियों को निलंबित करते हुए मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं.

मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था.
अप्रैल महीने में लॉकडाउन के दौरान प्रेम नगर थानाक्षेत्र के पुलिया नम्बर 9 मोहल्ले में एक दंपति बच्चे के साथ बाइक पर सवार होकर कहीं जा रहा था. वीडियो में दिखाई दे रहा है कि पुलिसकर्मियों ने बाइक सवार को रोका और उसकी लाठियों से पिटाई कर दी. वीडियो में यह भी दिखाई दे रहा है कि महिला बीच-बचाव करते हुए जरूरी काम का हवाला दे रही है. फिर भी पुलिसकर्मियों ने बदसलूकी करते हुए बाइक सवार को पीट दिया.सुर्खियों में आया था मामलाअप्रैल महीने में यह वीडियो काफी वायरल हुआ था और सुर्खियों में भी आया था. हालांकि तब के पुलिस अफसरों ने मामला संज्ञान में होने के बावजूद मारपीट के आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की थी. घटना में शामिल पुलिसकर्मी लगातार ड्यूटी पर थे.फिर वायरल हुआ वीडियोघटना के लगभग चार महीने बाद नवागन्तुक एसएसपी दिनेश कुमार पी के चार्ज लेने के बाद यह वीडियो फिर से वायरल होने लगा. विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्म्स पर वीडियो शेयर कर कार्रवाई की मांग उठने लगी. उत्तर प्रदेश पुलिस के वरिष्ठ आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर ने भी अपने फेसबुक पेज से इस वीडियो को शेयर करते हुए कार्रवाई की मांग तीन दिन पहले की थी.एसएसपी ने की कार्रवाईघटना में शामिल दो सब इंस्पेक्टर और दो सिपाहियों को लाइन हाजिर करते हुए उन्हें एसएसपी ने निलंबित कर दिया है. सब इंस्पेक्टर प्रभाकांत साहू, सब इंस्पेक्टर राजेश कुमार, सिपाही डालसन व सिपाही राजकुमार के खिलाफ निलम्बन की कार्रवाई करते हुए जांच सीओ सिटी को सौंपी गई है.एसपी सिटी राहुल श्रीवास्तव ने बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से वीडियो संज्ञान में आया है, जिसमें दंपति के साथ पुलिसकर्मी दुर्व्यवहार कर रहे हैं. यह वीडियो अप्रैल महीने का प्रेम नगर थानाक्षेत्र का है. एसएसपी ने वीडियो का संज्ञान लेकर सभी पुलिसकर्मियों को निलंबित करते हुए जांच के आदेश दिए हैं. भविष्य में यदि जनता के साथ दुर्व्यवहार की घटना सामने आई तो इसमें शामिल पुलिसकर्मियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जायेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details