उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन नजरबंद, काले कपड़े पहनकर जताया विरोध

By

Published : May 26, 2021, 7:17 PM IST

यूपी के झांसी में पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य को पुलिस ने उनके घर पर ही नजरबंद कर दिया है. यह कार्रवाई कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस के संभावित विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए की गई.

प्रदीप जैन आदित्य
केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन नजरबंद

झांसी: कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस के संभावित विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य को पुलिस ने बुधवार को उनके घर पर ही नजरबंद कर दिया. इसके साथ ही प्रदीप जैन आदित्य के घर के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है. पूर्व मंत्री ने काला कपड़ा और काला मास्क पहनकर विरोध प्रदर्शिन किया.

केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन नजरबंद

तीनों कृषि कानूनों को खत्म करने की मांग
इस मौके पर प्रदीप जैन आदित्य के घर पहुंचे और प्रशासनिक अफसरों को राष्ट्रपति के नाम संबोधित एक ज्ञापन दिया. उन्होंने तीनों कृषि कानूनों को खत्म करने की मांग की. प्रदीप जैन आदित्य के अलावा किसान रक्षा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरी शंकर विदुआ और कांग्रेस पार्टी के कई नेताओं को पुलिस ने उनके घरों पर ही नजरबंद कर दिया है.

इस संबंध में प्रदीप जैन आदित्य ने कहा कि सरकार तीन काले कानूनों से किसानों को कुचलने का काम कर रही है. हम किसानों को बिकने नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि सरकार ने नवरत्न कम्पनियां बेच दीं, रेलवे स्टेशन बेच दिए, एयरपोर्ट बेच दिए. आज वह किसानों को बेचने की कोशिश कर रहे हैं. प्रदीप जैन ने कहा कि हम इस कदम को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details