उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 26, 2022, 10:12 PM IST

ETV Bharat / state

सपा नेता दीपनारायण सिंह गिरफ्तार, पेशी पर आए कुख्यात अपराधी को भगाने का है आरोप

सपा पूर्व विधायक दीप नारायण सिंह यादव (Former SP MLA Deep Narayan Singh Yadav) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. सपा नेता दीपनारायण सिंह पर पेशी पर आए कुख्यात अपराधी लेखराज सिंह यादव को छुड़ाने का आरोप है.

etv bharat
सपा नेता दीपनारायण सिंह

झांसी: समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक दीप नारायण सिंह यादव (Former MLA Deep Narayan Singh Yadav) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. उन पर लगभग 11 दिन पूर्व कन्नौज जेल से झांसी पेशी पर आए कुख्यात अपराधी लेखराज सिंह यादव को कस्टडी से छुड़ाने की साजिश रचने का आरोप है. वहीं, इस घटनाक्रम से सियासी हलकों में खलबली मच गई है. इस मामले में अब तक 11 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

जानकारी देते हुए डीआईजी जोगेंद्र कुमार

गौरतलब है कि पूर्व समाजवादी पार्टी विधायक दीप नारायण सिंह यादव के घर देर रात पुलिस ने दबिश दी थी, जिसमे दीप नारायण सिंह उस समय घर पर नहीं थे. पुलिस तीन घंटे छानबीन करने के बाद उनके पुत्र मून यादव को अपने साथ ले आई थी. तब से पुलिस लगातार कई जगह दबिश दे रही थी. इसके बाद अचानक सूचना मिलती है कि पूर्व विधायक दीप नारायण सिंह यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि, 16 सितंबर को लेखराज को कन्नौज से झांसी पेशी पर लाया गया था. पेशी के बाद कुछ लोगों ने लेखराज को पुलिस अभिरक्षा से छुड़ाने की कोशिश की गई थी, जिसका मुकदमा कन्नौज में घटना के चार दिन बाद लिखवाया गया था. मामले को शासन द्वारा गम्भीरता से लेते हुए जांच के आदेश दिए गए. इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने मोठ थाने में मुकदमा दर्ज कर लगभग 12 से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

यह भी पढ़ें-कन्नौज जिला जेल में बंदी की बिगड़ी तबीयत, मौत

डीआईजी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि लेखराज को छुड़ाने की साजिश में दीपनारायण सिंह को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि इस घटना में शामिल जो भी लोग हैं, उनकी गिरफ्तारी की जा रही है. अब तक 11 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. उन्होंने बताया दीपनारायण सिंह के बेटे दीपांकर उर्फ मून को पूछताछ के बाद रिहा कर दिया गया है. पूर्व विधायक को गिरफ्तारी के बाद थाना नवाबाद ले जाया गया. इसकी सूचना मिलते ही दीपनारायण समर्थकों की भीड़ थाने पर जमा हो गई, जिसे हटाने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी.

पूर्व विधायक की पत्नी पूर्व विधायक मीरा यादव ने कहा ये सारी कार्रवाई राजनीतिज्ञ दबाव के चलते की जा रही हैं. मेरे पति पर पुलिस पर द्वारा जो भी आरोप लगाए जा रहे हैं. वे सब बेबुनियाद और निराधार हैं, जिस अपराधी को पुलिस हिरासत से भागने का आरोप लगाया गया है, उस व्यक्ति से हमारा सालों से कोई लेना देना नहीं, हमारे चुनाव में सबसे बड़ा हमारा विरोधी ही वह व्यक्ति था, तो हम कैसे उसको छुड़ाने के लिए ये सब करेंगे. सब कुछ आने वाले नगर पालिका, और मध्य प्रदेश के चुनाव को लेकर साजिश के तहत किया जा रहा है. चर्चा ये भी है की पुलिस भले ही पूर्व विधायक की गिरफ्तारी की बात कर रही हो. लेकिन दीपनारायण सिंह यादव ने खुद अपने आपको पुलिस के हवाले किया है, जिससे वह खुद पुलिस के सामने अपनी बात रख सकें.

यह भी पढ़ें- सावधान यात्रा के रथ पर सवार होकर बिहार जीतने निकले सुभासपा चीफ ओपी राजभर

लेखराज सिंह को पुलिस कस्टडी से छुड़ाने की साजिश के आरोप में गिरफ्तार पूर्व सपा विधायक दीपनारायण सिंह यादव ने पुलिस द्वारा लगाए गए आरोपों को निराधार और झूठ के साथ ही इसे राजनीतिक षड्यंत्र बताते हुए गरौठा के भाजपा विधायक से कहा कि जवाहर जी ज्यादा अन्याय मत कराओ. कहा कि उन्हें अधिकारियों से बात कराने के नाम पर पुलिस ने बुलाया था, लेकिन धोखा देते हुए गिरफ्तार कर लिया. पूरा क्षेत्र जानता है कि उनकी लेखराज से कभी नहीं बनी. जब उनकी पत्नी निवाड़ी से विधानसभा चुनाव लड़ रहीं थीं तब लेखराज सिंह ने उन्हें हरवाने के लिए फतवा जारी किया था.

वहीं, पूर्व विधायक दीपनारायण सिंह यादव की गिरफ्तारी की समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद डॉ. चंद्रपाल सिंह यादव ने कड़े शब्दों में निंदा की है. कहा कि पुलिस प्रशासन द्वारा फर्जी मुकदमों और साजिश के तहत समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों और नेताओं का उत्पीड़न किया जा रहा, जो कि अनुचित है. उन्होंने कहा कि गरौठा के पूर्व विधायक दीपनारायण सिंह यादव को पुलिस प्रशासन ने फर्जी आरोप में फंसाकर गलत तरीके से गिरफ्तार किया है. प्रशासन के इस तानाशाही रवैए को समाजवादी पार्टी बर्दाश्त नहीं करेगी।

ABOUT THE AUTHOR

...view details