उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

झांसी के एक गांव में फंसे उत्तराखंड के 5 निवासी, प्रशासन से लगाई मदद की गुहार

By

Published : May 13, 2020, 2:03 PM IST

लॉकडाउन के चलते उत्तर प्रदेश के झांसी जिले के बंका पहाड़ी गांव में उत्तराखंड के पांच निवासी फंस गए हैं. इन्होंने अपने घर जाने के लिए प्रशासन से ई-पास बनाने की गुहार लगाई है. ये लोग पंडा हैं और बंका पहाड़ी गांव में अपने यजमानों से खाद्यान आदि लेने आये हुए थे.

5 persons of uttarakhand stuck in jhansi from last 50 days
कृष्ण मुरारी ने प्रशासन से लगाई मदद की गुहार.

झांसी: लॉकडाउन के चलते पिछले 50 दिनों से उत्तराखंड का एक युवक कृष्ण मुरारी अपने अन्य चार साथियों के साथ गुरसराय थाना क्षेत्र के बंका पहाड़ी गांव में फंसा हुआ है. वहीं कृष्ण मुरारी ने घर जाने के लिए जिला प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है.

कृष्ण मुरारी ने प्रशासन से लगाई मदद की गुहार.

कृष्ण मुरारी ने बताया कि उसकी बूढ़ी मां, पत्नी, दो बच्चे और एक बच्ची उत्तराखंड में रहते हैं. लॉकडाउन के कारण यहां फंसे होने की खबर मिलने के बाद से ही उनका रो-रो कर बुरा हाल है. यही हाल उनके अन्य साथियों के घरों का भी है. इन्होंने सभी के साथ मिलकर ऑनलाइन आवेदन कर अधिकारियों से उत्तराखंड जाने के लिये ई-पास बनाने की गुहार लगाई है, लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई है.

उत्तराखंड के उत्तरकाशी तहसील डुडा थाना उत्तरकाशी फोल्ड के निवासी कृष्ण मुरारी हरिद्वार में गंगोत्री पर पंडा के रूप में काम करते हैं. हरिद्वार जाने वाले यजमानों से वह अपने चार साथियों के साथ बंका पहाड़ी गांव में खाद्यान आदि लेने आये हुए थे. इसी दौरान अचानक लॉकडाउन में वह अपने साथियों के साथ गांव में ही फंस गए. 50 दिन से गांव में ही रुके हुए हैं. ग्रामीणों द्वारा सभी पांचों लोगों के खाने-पीने का इंतजाम किया जा रहा है, लेकिन अब वह घर जाना चाहते हैं.

इसे भी पढ़ें-अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर उठाए सवाल, पूछा- कहां है सीएम की टीम-11

ABOUT THE AUTHOR

...view details