उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोविड मरीजों के परिजनों पर महामारी अधिनियम का केस दर्ज

By

Published : Apr 25, 2021, 1:43 AM IST

महारानी लक्ष्मी बाई मेडिकल कॉलेज स्थित कोविड अस्पताल में डॉक्टरों से अभद्रता और मारपीट करने के आरोप में दो कोरोना मरीजों के परिजनों पर केस दर्ज कराया गया है.

कोविड मरीजों के परिजनों पर केस दर्ज.
कोविड मरीजों के परिजनों पर केस दर्ज.

झांसी: महारानी लक्ष्मी बाई मेडिकल कॉलेज स्थित कोविड अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात स्टाफ और डॉक्टरों से अभद्रता और मारपीट करने के आरोप में दो कोविड मरीजों के परिजनों पर मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने केस दर्ज कराया है. मेडिकल कॉलेज के कोविड अस्पताल के अधीक्षक डॉ. सचिन माहुर की तहरीर पर नवाबाद थाने में मरीजों के परिजनों पर दो अलग-अलग केस दर्ज किए गए हैं.

कोविड मरीजों के परिजनों पर केस दर्ज.

जूनियर रेजिडेंट व स्टाफ के साथ गाली गलौज

पहला मामला 22 अप्रैल का है, जिसमें कोविड आईसीयू में भर्ती मरीज के अज्ञात परिजनों पर ड्यूटी पर तैनात जूनियर रेजिडेंट व स्टाफ के साथ गाली गलौज और हमला करने की कोशिश का आरोप है. परिजनों पर आरोप है कि कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर मरीज का शव उठा ले गए. इस मामले में धारा 188, 186, 352, 353, 269, 270, 504, महामारी संशोधन अध्यादेश, आपदा प्रबंधन अधिनियम और उत्तर प्रदेश चिकित्सा परिचर्या सेवा कर्मी और चिकित्सा सेवा परिचर्या सेवा संस्था अधिनियम के तहत 23 अप्रैल को केस दर्ज किया गया है.

इसे भी पढ़ें-यूपी में शनिवार सुबह मिले 2,910 नए कोरोना मरीज

दूसरा मामला भी 22 अप्रैल का ही है. शिकायत के मुताबिक आईसीयू में भर्ती मरीज एक अन्य मरीज और उसके परिजन ने वार्ड ब्यॉय से मारपीट की और जूनियर रेजिडेंट व नर्सों से अभद्रता की. इस मामले में 188, 354ए, 332, 353, 269, 270, 323, 504, 506, महामारी संशोधन अध्यादेश, आपदा प्रबंधन अधिनियम, उत्तर प्रदेश चिकित्सा परिचर्या सेवाकर्मी और चिकित्सा परिचर्या सेवा संस्था अधिनियम के तहत 23 अप्रैल को केस दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details