उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

"हे भगवान! भ्रष्ट अधिकारियों को खा जाए कोरोना वायरस"

By

Published : Mar 13, 2020, 8:38 PM IST

यूपी के झांसी में किसान रक्षा पार्टी के बैनर तले आंदोलन चल रहा है. किसानों ने प्रधानमंत्री फसल बीमा, किसान सम्मान निधि और आवारा जानवरों की समस्याओं को लेकर किसान अनिश्चितकालीन आंदोलन कर रहे हैं.

झांसी समाचार.
किसानों ने भ्रष्ट अधिकारियों के लिए की बद्दुआ.

झांसीः एक ओर देश भर में कोरोना वायरस से बचने को लेकर अभियान और दुआओं का दौर चल रहा है, वहीं दूसरी ओर झांसी में शुक्रवार को किसानों ने प्रार्थना कर बद्दुआ की कि भ्रष्ट अफसरों को कोरोना हो जाए. किसान रक्षा पार्टी के आंदोलन के दूसरे दिन किसानों ने सुबह के समय प्रार्थना की और भगवान से बद्दुआ की कि भ्रष्ट अफसरों को कोरोना वायरस खा जाए.

किसानों ने भ्रष्ट अधिकारियों के लिए की बद्दुआ.


बदा दें, प्रधानमंत्री फसल बीमा, किसान सम्मान निधि, बैंकों का मुआवजा, आवारा जानवरों की समस्या जैसी अन्य समस्याओं को लेकर किसानों ने अनिश्चितकालीन आंदोलन शुरू किया है. आंदोलन के दूसरे दिन किसान रक्षा पार्टी के कार्यकर्ताओं की प्रार्थना का वीडियो रिकॉर्ड कर वायरल किया है.

वीडियो में किसान और संगठन के पदाधिकारी भगवान से अच्छी बारिश, अच्छी फसलों और बच्चों की पढ़ाई और बेहतर स्वास्थ्य की कामना कर रहे हैं. इसी वीडियो में प्रार्थना कर रहे हैं कि जो अफसर किसानों से भ्रष्टाचार करे, उनके हक खाए, उत्पीड़न करे, ऐसे अफसरों का सर्वनाश हो और कोरोना वायरस उन्हें खा जाए.

इसे भी पढ़ें-झांसी: फसल बीमा और सम्मान निधि की मांग को लेकर किसानों का आंदोलन शुरू

अफसरों पर संवेदनहीनता का आरोप
किसान रक्षा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरी शंकर विदुआ ने कहा कि हमने ऐसी प्रार्थना पहली बार नहीं की है. ऐसी प्रार्थना करना हमारी मजबूरी बन गई है. पिछले 20 सालों से अफसरों से हम सभी तरीके से अपनी बात बताते रहे हैं. यहां अफसर किसानों की सुनता ही नहीं है. योजनाओं का लाभ अफसर ले रहे हैं और किसानों के बच्चे भूखे मर रहे हैं.

विधायक पहुंचे धरना स्थल
भारतीय जनता पार्टी के गरौठा से विधायक जवाहर लाल राजपूत शुक्रवार को धरना स्थल पर पहुंचे और किसानों की समस्याएं पूछी. विधायक ने कहा कि अफसरों के बारे में जो बात कही जा रही हैं, उसकी जांच कराई जाएगी. कोई भी अधिकारी किसी भी स्तर पर दोषी होगा, तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details