उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

झांसी: भैंस चराने गए किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में भैंस चराने गए किसान का शव संदिग्ध परिस्थितियों में पेड़ के नीचे पड़ा मिला. आशंका जताई जा रही है कि मौत आकाशीय बिजली गिरने से मौत हुई है. सूचना पर पहुंचे तहसीलदार ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया.

By

Published : Jun 24, 2020, 5:02 PM IST

etv bharat
किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

झांसी:जिले के पूंछ थाना क्षेत्र के अंतर्गत सिकंदरा गांव में भैंस चराने गए एक किसान का संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिला है. तेज बारिश के चलते वह खेत में लगे आम के पेड़ के नीचे भैंस को लेकर खड़े हो गए थे. गांव वालों ने आशंका जताई है कि तेज बारिश के चलते आकाशीय बिजली गिरने से किसान की मौत हुई है. बताया जा रहा है कि किसान धनसिंह राजपूत 62 वर्ष मंगलवार शाम करीब 5 बजे अपने खेत में भैंस चरा कर लौट रहे थे तभी तेज बारिश के चलते वे अपनी भैंस को लेकर एक पेड़ के नीचे खड़े हो गए. जबकि उनके अन्य चरवाह साथी अपने घर को लौट गए थे.

भैंस चराने गया था किसान
जब देर रात तक धनसिंह घर नहीं लौटे तो परिवार के सदस्यों ने उसकी खोज बीन शुरू कर दी. परिजन खेत पर पहुंचे जहां खेत के किनारे लगे आम के पेड़ के नीचे धनसिंह का शव पड़ा था. परिजनों ने मामले की जानकारी ग्राम प्रधान को दी और ग्राम प्रधान रामराजा राजपूत ने इसकी सूचना स्थानीय प्रशासन को दी. देर रात तहसीलदार डॉ. लालकृष्ण पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के भिजवा दिया.

तहसीलदार डॉ. लाल कृष्ण का कहना है कि मौत का कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा. मृतक किसान के शरीर पर ऐसा कोई भी निशान नहीं मिला, जिससे यह कहा जा सके कि मौत आकाशीय बिजली गिरने से हुई है. इसीलिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कारण बताया जा सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details