उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

झांसीः नहर में डूबने से किसान की मौत

झांसी जिले के पूंछ थाना क्षेत्र में रविवार को नहर में डूबने से एक किसान की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि किसान नहर से खेत में पानी लगाने जा रहा था, इसी दौरान पैर फिसलने से नहर में बह गया.

By

Published : Aug 30, 2020, 7:31 PM IST

etv bharat
किसान नहर से खेत में पानी लगाने जा रहा था.

झांसीः जिले के थाना पूंछ अंतर्गत बडेरा रोड पर अपने खेत में लगे धान की रखवाली कर रहे एक किसान की बेतवा नहर में डूबने से मौत हो गई. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं इस हादसे से परिवार में कोहराम मचा है.

बताया जा रहा है कि कस्बा पूंछ निवासी किसान श्रीराम यादव (55) रविवार दोपहर करीब ग्राम बडेरा रोड स्थित खेत पर गए हुए थे. नहर से खेत में पानी लगाने को लेकर वह नहर की पटरी पर पहुंचे. इसी दौरान उनका पैर फिसल गया और वह बेतवा नहर में गिर गए. नहर के पानी का वेग तेज होने के कारण अपने आप को संभाल नहीं सके. तेज धार में बहने लगे. बचाओ-बचाओ की आवाज लगाने पर आसपास के किसान मौके पर पहुंचे. तब तक वह नहर में समा गए थे.

किसानों ने बताया कि उनकी काफी खोजबीन की गई, लेकिन कुछ पता नहीं चल सका. करीब 1 घंटे बाद नहर किनारे झाड़ियों में अचेत अवस्था में किसान मिला. परिजन एवं ग्रामीण उन्हें कस्बा के एक निजी अस्पताल ले गए, जहां से मोठ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया. अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. उपनिरीक्षक राम शंकर तिवारी ने मौके पर पहुंच कर शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए झांसी भेज दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details