उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

झांसी: कर्ज में डूबे किसान ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में एक किसान ने कर्ज से परेशान होकर आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है कि किसान पर सूदखोर और बैंक का कर्ज था, जिससे परेशान होकर उसने खुदकुशी कर ली.

By

Published : Oct 7, 2020, 7:54 AM IST

किसान ने की आत्महत्या
किसान ने की आत्महत्या

झांसी: एरच थाना क्षेत्र के बामौर गांव में कर्ज से परेशान एक किसान ने खेत में बनी झोपड़ी में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. मंगलवार सुबह जब परिवार के लोगों ने शव को बल्ली से लटका देखा तो पुलिस को घटना की सूचना दी. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. परिवार के लोगों के मुताबिक, मृतक पर सूदखोर और बैंक का काफी कर्ज बकाया था.

किसान ने की आत्महत्या

मृतक किसान कमल कुशवाहा की उम्र 70 साल बताई जा रही है. परिजनों के मुताबिक, डेढ़ बीघा जमीन में भिंडी की फसल बोई थी, जो खराब हो गई थी. मृतक के बेटे किशोरी लाल के मुताबिक, उनके पिता पर बैंक का लगभग 30 हजार रुपये और सूदखोरों का चार लाख रुपये कर्ज था, जिससे परेशान होकर उन्होंने खुदकुशी कर ली.

वहीं किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शिव नारायण परिहार घटना के बाद परिजनों से मिलने पहुंचे और परिवार के लिए आर्थिक मुआवजे की मांग की. शिव नारायण ने कहा कि किसान कर्ज चुका पाने की हैसियत में नहीं था. उन्होंने सीएम योगी से मांग की है कि पीड़ित परिवार का कर्ज माफ करते हुए उसे आर्थिक मदद दी जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details