उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पेशी पर आए तीन बंदियों के फरार होने के मामले में बड़ी कार्रवाई, तीन दरोगा सहित आठ पुलिसकर्मी बर्खास्त

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 22, 2023, 10:47 PM IST

झांसी में रेलवे कोर्ट में पेशी पर आए तीन बंदियों के फरार होने के मामले में आठ पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है. उन्हें सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है. जानिए क्या है पूरा प्रकरण.

etv bharat
etv bharat

झांसी : रेलवे कोर्ट में पेशी पर आए तीन बंदियों के हिरासत से फरार होने के मामले में पुलिस विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. डीआईजी झांसी रेंज जोगेन्द्र कुमार और एसएसपी राजेश एस. ने बंदियों के पुलिस हिरासत से फरार होने को घोर लापरवाही मानते हुए तीन दरोगा सहित आठ पुलिसकर्मियों को सेवा से बर्खास्त करने का आदेश जारी कर दिया है.

बंदियों के हिरासत से फरार होने का फुटेज

पुलिस वैन से कूदकर फरार हो गए थे :बता दें कि 19 सितंबर को जिला कारागार झांसी से चोरी व लूट के सात बंदियों को रेलवे कोर्ट में पेशी पर लाया गया था. इनकी सुरक्षा में चार सब इंस्पेक्टर, 6 हेडकांस्टेबल व दो कांस्टेबल सहित 12 पुलिसकर्मियों को लगाया गया था. लेकिन पुलिसकर्मियों की लापरवाही से शैलेंद्र, बृजेन्द्र व गयाप्रसाद नाम के तीन बंदी पुलिस वैन से कूदकर फरार हो गए. इस मामले में आठ पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सस्पेंड किया गया था. बंदियों के भागने के सीसीटीवी फुटेज भी सामने आए थे. आज डीआईजी झांसी रेंज ने तीन सब इंस्पेक्टर सुरेश कुमार, राजेन्द्र अनुरागी व पंकज सिंह को बर्खास्त कर दिया है. वहीं एसएसपीराजेश एस. ने हेडकांस्टेबल जितेंद्र कुमार, संदीप कुमार, सुनील कुमार, शिवपाल सिंह व कांस्टेबल अमित कुमार को पुलिस सेवा से बर्खास्त करने का आदेश जारी किया है. फरार बंदियों को पकड़ने के लिए झांसी पुलिस के साथ ही दो अन्य टीमों को लगाया गया. स्वाट को भी इसमें शामिल किया गया. इधर महकमे की इस कार्रवाई से पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया है. इस पूरे प्रकरण की जांच भी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details