उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

झांसी में DM-SSP की बैठक, अफसरों को दिए दिशा-निर्देश

By

Published : Oct 3, 2020, 7:52 AM IST

झांसी में शुक्रवार को डीएम आंद्रा वामसी और एसएसपी दिनेश कुमार पी ने आगामी त्योहारों को लेकर अफसरों के साथ बैठक की. बैठक में संबंधित अधिकारियों को विशेष दिशा-निर्देश दिए गए.

जिले के अधिकारियों के साथ बैठक करते डीएम और एसएसपी दिनेश कुमार पी.
जिले के अधिकारियों के साथ बैठक करते डीएम और एसएसपी दिनेश कुमार पी.

झांसी: डीएम आंद्रा वामसी और एसएसपी दिनेश कुमार पी ने शुक्रवार को विकास भवन सभागार में आगामी त्योहारों को देखते हुए अफसरों के साथ बैठक की. बैठक में सभी एसडीएम और सीओ को निर्देश दिए गए कि क्षेत्र में अवैध रूप से शस्त्र रखने तथा अवैध शराब बेचने वालों को चिन्हित कर कड़ी कार्रवाई की जाए. वहीं बैठक में डीएम ने पराली जलाने पर अंकुश लगाने के लिए निर्देश दिए.

डीएम ने कहा कि जिन किसानों ने धान की बुवाई की है, उनको चिन्हित कर पहले से ही पराली न जलाने के संबंध में आगाह कर दें, जिससे इस पर पूरी तरह अंकुश लग सके. डीएम ने कहा कि भूमि विवाद संबंधित प्रकरणों में पुलिस के साथ तहसीलदार, नायब तहसीलदार को अवश्य भेजा जाए, जिससे मौके पर ही निस्तारण कराया जा सके. महिला उत्पीड़न तथा छेड़छाड़ की घटनाओं को गंभीरता से लेकर निस्तारण किया जाए.

डीएम ने कहा कि अवैध खनन करने वालों को चिन्हित कर सख्त कार्रवाई की जाए. उन्होंने एडीएम वित्त एवं राजस्व को निर्देश दिया कि रॉयल्टी संबंधित प्रकरणों का निस्तारण सुनिश्चित कराएं. साथ ही डीएम ने सभी एसडीएम को निर्देश दिए कि आवारा गायों को गोशालाओं में भिजवाना सुनिश्चित करें. इसके अलावा उन्होंने वोटर लिस्ट पुनरीक्षण अभियान के लिए राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों तथा सभी बीएलओ को बैठक करने की सलाह दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details