उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

झांसी: कोरोना संकट को लेकर डीएम ने की समीक्षा बैठक, तैयारियों का लिया जायजा

By

Published : Apr 10, 2020, 2:11 AM IST

झांसी के डीएम ने आधिकारियों को निर्देश दिया है कि वो जिले में चल रहे सामुदायिक रसोइयों के लिए एक मेन्यू तैयार करें और उसके मुताबिक ही रोजाना गरीबो के लिए खाना बने.

etv bharat
जिले के अधिकारियों के साथ बैठक करते डीएम

झांसी: डीएम आंद्रा वामसी ने गुरुवार को विकास भवन सभागार में जिले के अधिकारियों के साथ बैठक की. इस बैठक में उन्होंने जिले में कोरोना संकट से निपटने के लिए किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की. जिलाधिकारी ने अस्थाई आश्रय स्थल, आम रसोई घरों व अन्य स्थानों पर पात्र व्यक्तियों को भोजन सामग्री, भोजन, फूड पैकेट उपलब्ध कराने के संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक की. इसके साथ ही उन्होंने नोबेल कोरोना वायरस से बचाव के लिए अति आवश्यक चिकित्सीय साजो सामान की खरीद करने के संबंध में आयोजित बैठक की भी अध्यक्षता की.

इस बैठक में डीएम ने अधिकारियों को जिले में चल रहे सभी सामुदायिक किचन का मेन्यू तय कर रोजाना उसके हिसाब से खाना बनवाने का निर्देश दिया.इसके साथ ही डीएम ने लॉक डाउन के दौरान गरीबों को वितरित किए जाने वाले भोजन के बारे में प्रतिदिन की जानकारी उपलब्ध करने को लेकर अधिकारियों को निर्देशित किया.


डीएम ने सामुदायिक रसोई में मेन्यू बनाकर खाना पकाने के निर्देश दिए जिससे खाने वाले को अलग-अलग स्वाद का खाना मिले. उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जरूरतमंदों को खाना सुबह जल्द पहुंचाया जाए. उन्होंने एनजीओ को भी सुझाव दिया कि खाना वितरण सुबह किया जाए और रात में भी भोजन वितरण हो जिससे लोगों को लाभ मिल सके.

बैठक में मेडिकल कॉलेज में अति आवश्यक मेडिकल कंज्यूमेबल तथा मेडिकल इक्विपमेंट खरीद के संबंध में जिलाधिकारी ने कहा कि जो भी सामान क्रय करना है उसका प्रस्ताव जल्द दें. उन्होंने कहा कि कोविड-19 के दौरान जो भी सामान क्रय किया गया है उसका प्रॉपर डॉक्यूमेंशन किया जाए ताकि यह जानकारी प्राप्त हो सके कि कितनी राशि प्राप्त हुई और कितनी खर्च कर ली गई तथा कितनी शेष है. उन्होंने मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य से कहा कि मेडीकल कालेज में तीन हजार बेड का क्वारंटीन सेंटर स्टैण्डबाई रखें और अभी जो भी मरीज क्वारंटीन किए जा रहे हैं उन्हें पैरामेडिकल कॉलेज में रखा जाए और यदि कोई मरीज जांच में निगेटिव आता है तो उसे क्वारंटीन में भेज दिया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details