उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सांसद की अध्यक्षता में हुई जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति की बैठक

झांसी में सांसद जालौन-गरौठा भानु प्रताप सिंह वर्मा की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में शनिवार को जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति की बैठक हुई. बैठक में सांसद ने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि अपनी विभागीय योजनाओं की जानकारी जनप्रतिनिधियों से साझा करें.

By

Published : Mar 7, 2021, 1:09 PM IST

सांसद की अध्यक्षता में हुई जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति की बैठक
सांसद की अध्यक्षता में हुई जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति की बैठक

झांसी: सांसद जालौन-गरौठा भानु प्रताप सिंह वर्मा की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में शनिवार को जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति की बैठक हुई. बैठक में सांसद ने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि अपनी विभागीय योजनाओं की जानकारी जनप्रतिनिधियों से साझा करें. उन्होंने कहा कि कई बार यह देखा गया है कि योजनाओं में धनाभाव के कारण वे लम्बित रह जाती हैं तो ऐसी स्थिति में जानकारी दें या जो पत्र शासन को प्रेषित किया गया, वह उपलब्ध कराएं.

सांसद ने कहा कि गर्मियां आने वाली हैं, इसलिए क्षेत्र में पेयजल संकट एक बड़ी चुनौती है. इससे निपटने के लिए अभी से एक्शन प्लान बना लें. जहां-जहां टैंकर से पेयजल आपूर्ति की जानी है, वहां रोडमैप बना लें ताकि समय से टैंकर उपलब्ध हो सके. सांसद जालौन की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में 42 एजेंडा बिंदुओं की समीक्षा की गई. बैठक में बिजली विभाग जनप्रतिनिधियों के निशाने पर रहा. सभी ने बिजली विभाग के कार्य और कार्य प्रणाली पर असंतोष व्यक्त किया.

सांसद जालौन ने ग्राम बरमाइन में विद्युत लाइन के पोल झुकने की शिकायत की. सांसद झांसी-ललितपुर अनुराग शर्मा ने बैठक में युवाओं को आत्मनिर्भर बनाए जाने के लिए दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना की जानकारी ली. उन्होंने बैंक क्रेडिट लिंकेज शून्य रहने पर नाराजगी व्यक्त की. उन्होंने जनपद में श्मशान घाट एवं खेलकूद मैदान की सूची उपलब्ध कराए जाने के निर्देश दिए. बैठक में उन्होंने मनरेगा में ज्यादा से ज्यादा कार्य कराए जाने का सुझाव दिया.


ABOUT THE AUTHOR

...view details