उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

झांसी: जरूरतमंदों में राशन सामग्री का किया गया वितरण

By

Published : Aug 22, 2020, 2:34 AM IST

उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में कोरोना महामारी के कारण काम धंधे बंद होने के बाद लोगोंं को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में एक संस्था के द्वारा जरूरतमंदों में राशन पैकेट का वितरण किया गया.

etv bharat
जरूरतमंदों को राशन सामग्री का वितरण.

झांसी : कोरोना महामारी के कारण अभी भी बहुत से काम-धंधे बंद हैं. ऐसे में दिहाड़ी मजदूरी कर गुजारा करने वालों को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इसी को देखते हुए परमार्थ समाज सेवी संस्था के द्वारा जरूरतमंदों और गरीबों को खाद्य सामग्री का वितरण किया जा रहा है.

परमार्थ समाज सेवी संस्था ने लाॅकडाउन के समय से ही जौहर नगर बस्ती और अठोंदना रोड मलिन बस्ती को गोद ले लिया है, जहां लोहपीटा, झाडू बनाने वाले और कचरा बीनने वाले मजदूर रहते हैं. कोरोना के कारण उत्पन्न परिस्थितियों में इन परिवारों के आजीविका के संसाधन या तो छिन गए या फिर बहुत कम हो गए, जिससे इनके सामने आजीविका का संकट खड़ा हो गया. ऐसे में इन बस्तियों में रहने वाले 300 से अधिक परिवारों को संस्था की ओर से राशन सामग्री का वितरण किया गया.

संस्था के प्रमुख डॉ. संजय सिंह ने बताया कि रक्षाबंधन के त्योहार पर संस्था की ओर से बुन्देलखण्ड में जल संरक्षण पर कार्य कर रही 800 से अधिक जल सहेलियों को प्रोत्साहन किट दिया गया है. इसके अलावा जरूरतमंद परिवारों को संस्था की तरफ से लगातार मदद उपलब्ध कराई जा रही है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details