उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बुन्देलखंड विकास बोर्ड की बैठक में कई जनप्रतिनिधि नदारद, कमेटियों के गठन का लिया गया निर्णय

By

Published : Nov 11, 2019, 5:05 PM IST

Updated : Nov 11, 2019, 9:57 PM IST

उत्तर प्रदेश के झांसी में बुन्देलखण्ड विकास बोर्ड की पहली बैठक आयोजित हुई. बैठक का आयोजन जिले के ग्रासलैंड स्थित सभागार में किया गया, जहां इस दौरान जन समस्याओं पर चर्चा की गई.

विकास बोर्ड की बैठक में कई जनप्रतिनिधि रहे नदारद.

झांसी:बुन्देलखण्ड विकास बोर्ड की पहली बैठक झांसी के ग्रासलैंड स्थित सभागार में आयोजित की गई. बैठक में बोर्ड के अध्यक्ष कुंवर मानवेन्द्र सिंह, प्रदेश सरकार के अपर मुख्य सचिव कुमार कमलेश, बोर्ड के अन्य पदाधिकारी और ऑफिसर मौजूद रहे. वहीं बैठक में कई स्थानीय जनप्रतिनिधि नदारद रहे और अपने प्रतिनिधियों को भेजकर औपचारिकता निभाई.

बुन्देलखण्ड विकास बोर्ड की बैठक.

बैठक में बोर्ड के अध्यक्ष के अलावा उपाध्यक्ष राजा बुंदेला, मुख्यमंत्री के आर्थिक सलाहकार के वी राजू, जालौन के सांसद भानू प्रताप वर्मा और अन्य जन प्रतिनिधि मौजूद रहे. झांसी के सांसद अनुराग शर्मा, सदर विधायक रवि शर्मा और बबीना विधायक राजीव सिंह पारीछा इस बैठक में हिस्सा लेने नहीं पहुंचे. इनमें से कई ने बैठक में अपने प्रतिनिधि भेजकर औपचारिकता निभाई.

गरौठा के विधायक जवाहर लाल राजपूत ने किसानों की उपज की खरीद में आने वाली समस्या उठाई. वहीं मऊरानीपुर विधायक बिहारी लाल आर्य ने सड़कों की समस्या उठाई. बैठक में कई समितियों के गठन का निर्णय लिया गया.

बैठक के बाद बोर्ड के उपाध्यक्ष राजा बुंदेला ने कहा कि मीटिंग में हमने कला और खेल की एक समिति बनवाई है. कोशिश होगी कि एकल खिड़की निष्पादन की व्यवस्था हो. अभी उसके सदस्य चिह्नित हो जाएंगे. फिल्मकारों और फिल्म निर्माताओं को सिंगल विंडो क्लियरेंस देंगे, जो बात मुख्यमंत्री ने कही है उसे पूरी तरह लागू करेंगे.

ये भी पढ़ें-झांसी: पिता की लापरवाही से खौलती कढ़ाई में जा गिरी बच्ची

बोर्ड के अध्यक्ष कुंवर मानवेन्द्र सिंह ने कहा कि बैठक में बुन्देलखण्ड के विकास से संबंधित सुझाव आए हैं. कुछ विभागों को लेकर आज हमने कुछ समितियां बनाई हैं. उन समितियों में बुन्देलखण्ड विकास बोर्ड के सदस्य और पदाधिकारी भी हैं, समितियों की रिपोर्ट 30 नवम्बर तक आएगी.

Last Updated : Nov 11, 2019, 9:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details