उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 5, 2020, 8:31 PM IST

Updated : Dec 5, 2020, 8:39 PM IST

ETV Bharat / state

पूर्व सांसद ने कहा- MLC चुनाव में पढ़े-लिखे लोगों ने सपा को दिया वोट

कृभको के राष्ट्रीय अध्यक्ष और समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद डॉ. चंद्रपाल सिंह यादव का कहना है कि प्रदेश की जनता अब वर्तमान सरकार से ऊब चुकी है. विधान परिषद चुनाव के नतीजों से साफ हो गया है कि प्रदेश के पढ़े-लिखे नौजवान भी भाजपा से नाराज हैं. एमएलसी चुनाव में यह देखने को मिला.

सपा पूर्व सांसद डॉ. चन्द्रपाल यादव.
सपा पूर्व सांसद डॉ. चन्द्रपाल यादव.

झांसीः झांसी में मतगणना केंद्र पर हुए विवाद को लेकर सपा के पूर्व सांसद डॉ. चंद्रपाल सिंह कहा कि समाजवादी पार्टी पहले चक्र से ही चुनाव जीत रही थी. जब भाजपा के लोगों को यह अहसास हो गया कि वे चुनाव हार रहे हैं. उन्होंने प्रशासन पर दवाब बनाकर चुनाव जीतने का प्रयास किया, लेकिन समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं की सजगता से उनका प्रयास सफल नहीं हो पाया.

पूर्व सांसद ने कहा कि भाजपा के लोगों ने प्रशासन के साथ भी बदसलूकी करने का काम किया. ये लोकतंत्र का गला घोंटने वाले लोग हैं. लोकतंत्र को कुचलकर ये अपनी जीत हासिल करना चाहते हैं. इस चुनाव ने ये भी साबित कर दिया कि ये जीत बैलेट पेपर की जीत है.

मशीन का परिणाम दूसरे तरीके का देता है और बैलेट का परिणाम दूसरे तरीके का देता है. ये चुनाव बुद्धिजीवियों और पढ़े-लिखे लोगों का चुनाव था. पढ़े-लिखे लोगों ने सपा के पक्ष में वोट किया है. उत्तर प्रदेश की जनता मौजूदा सरकार से हार चुकी है और वह बदलाव चाहती है.

Last Updated : Dec 5, 2020, 8:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details