उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कांग्रेस ने निकाली ट्रैक्टर यात्रा, प्रशासन ने रोकी

By

Published : Jan 19, 2021, 7:15 PM IST

किसानों के आंदोलन के समर्थन के लिए झांसी में आज कांग्रेस ने ट्रैक्टर यात्रा निकाली. वहीं, प्रशासन से ट्रैक्टर यात्रा को शहर में प्रवेश करने से रोक दिया.

ट्रैक्टर यात्रा.
ट्रैक्टर यात्रा.

झांसी: दिल्ली में चल रहे किसानों के आंदोलन को समर्थन देने के मकसद से झांसी में शहर कांग्रेस कमेटी ने मंगलवार को ट्रैक्टर यात्रा निकाली. दिगारा मंदिर से ट्रैक्टर यात्रा को मेडिकल कॉलेज होते हुए इलाइट चौराहा के बाद महात्मा गांधी पार्क कचहरी चौराहे पर पहुंचना था. यात्रा को शहर की सीमा में प्रवेश करते ही रोक दिया गया.

ट्रैक्टर यात्रा को देखते हुए प्रशासन ने इलाइट चौराहे पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की थी. यात्रा को पुलिस-प्रशासन ने शहर की ओर नहीं बढ़ने दिया. यात्रा में शहर कांग्रेस अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ, राजेंद्र रेजा, प्रदेश किसान कांग्रेस के सचिव मानू सिंह पारीक्षा, कृष्ण गोपाल और अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे.

शहर कांग्रेस अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ ने कहा कि दिल्ली में किसान आंदोलन चल रहा है. हम बुंदेलखंड के किसानों का आह्वान कर रहे हैं कि वे अपने-अपने ट्रैक्टर से आंदोलन में पहुंचकर किसान आंदोलन का समर्थन करें. यह आंदोलन संपूर्ण देश के किसानों के अस्तित्व को बचाने का आंदोलन है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details