उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ललितपुर: कमिश्नर सुभाष चंद्र शर्मा ने BSA कार्यालय का किया औचक निरीक्षण

झांसी कमिश्नर सुभाष चंद्र शर्मा दो दिवसीय ललितपुर जिले के दौरे पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने बेसिक शिक्षा विभाग कार्यालय का औचक निरीक्षण किया. यहां फैली आव्यवस्थाओं को देखकर कमिश्नर ने बीएसए को जमकर फटकार लगाई.

By

Published : Nov 15, 2019, 1:37 PM IST

ललितपुर में झांसी कमिश्नर का दो दिवसीय दौरा.

ललितपुरः झांसी कमिश्नर सुभाष चंद्र शर्मा जिले के दो दिवसीय दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने बेसिक शिक्षा विभाग कार्यालय का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान कमिश्नर ने शिक्षा विभाग के दस्तावेजों और कार्यालय की आव्यवस्थाओं को देखकर बीएसए को जमकर फटकार लगाई.

ललितपुर में झांसी कमिश्नर का दो दिवसीय दौरा.

वहीं मीडिया से बात करते हुए मंडलायुक्त ने कहा कि शिक्षा विभाग ने अभी तक अप्रैल महीने के रसोइयों का मानदेय आंशिक भेजा है, जबकि धनराशि इनके पास बची हुई थी. यह एक गंभीरता का विषय है. इस मामले में इनके खिलाफ जांच कर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी.

झांसी कमिश्नर का दो दिवसीय दौरा
गुरुवार से झांसी कमिश्नर सुभाष चन्द्र शर्मा जिले के दौरे पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने बेसिक शिक्षा विभाग कार्यालय की आव्यवस्थाओं को देखकर बीएसए को जमकर फटकार लगाई. वहीं मीडिया से बात करते हुए झांसी मंडलायुक्त ने कहा कि बेसिक शिक्षा कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण के दौरान बेसिक शिक्षा अधिकारी मौजूद मिले, लेकिन वित्तीय लेखा अधिकारी मौजूद नहीं मिले.

साथ ही कमिश्नर ने बताया कि कार्यालय में चारों तरफ गंदगी का पूरा साम्राज्य है और रिकॉर्ड कीपिंग बहुत ही खराब है. वहीं कांफिडेंसीएल रिकॉर्ड को लेकर कहा कि कांफिडेंसीएल रिकॉर्ड लॉक इंट्री में रहना चाहिए, लेकिन उसकी भी हालात उन्हें अच्छी नहीं मिली. कार्यालय में तैनात कई कर्मचारियों को लगता है उन्हें कोई काम नहीं दिया गया. उनके खिलाफ प्रशासनिक कार्रवाई की जाएगी.

मिड डे मील का भुगतान जुलाई तक का ही किया गया है. 316 लाख रुपये आये थे, लेकिन उनमें से अधिकांश पैसे का उपयोग हुआ किया गया और जो पैसा मौजूद है वह रसोइयों का मानदेय है. इनके खिलाफ जांच करके दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें-सीएम योगी गुरुवार को पीलीभीत होंगे रवाना, व्यवस्थाओं को लेकर प्रशासन अलर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details