उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

झांसी: स्मार्ट सिटी के तहत हुए कार्यों पर मंडलायुक्त की समीक्षा बैठक, जताई नाराजगी

By

Published : Jun 19, 2020, 5:05 AM IST

यूपी के झांसी में मंडलायुक्त सुभाष चन्द्र शर्मा ने स्मार्ट सिटी में चल रहे कार्यों की समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए. इसके साथ कमियां मिलने पर नाराजगी भी जताई.

मंडलायुक्त सुभाष चन्द्र शर्मा
मंडलायुक्त सुभाष चन्द्र शर्मा

झांसी: मंडलायुक्त सुभाष चन्द्र शर्मा ने गुरुवार को हुई बैठक में झांसी स्मार्ट सिटी के तहत अब तक हुए कार्यों पर गहरा असंतोष जाहिर किया. उन्होंने कन्वर्जन के कामों की धीमी प्रगति पर नाराजगी जताई. कन्वर्जन सहित जो काम किए गए हैं, उनकी एमआईएस फीडिंग न होने पर आईटी एक्सपर्ट को चेतावनी भी दी.

उन्होंने एक सप्ताह में सभी किए गए कार्यों की एमआईएस फीडिंग पूर्ण करने के निर्देश दिए. स्मार्ट सिटी के नोडल अधिकारी सहित पीएमसी के कार्यों से असंतुष्ट कमिश्नर ने जल्द सुधार लाते हुए काम को गति के साथ पूरा करने के निर्देश दिए.

अधूरे कार्यों को पूरा करने के निर्देश
झांसी स्मार्ट सिटी के कन्वर्जन कार्यों की समीक्षा करते हुए मंडलायुक्त ने एक-एक काम की समीक्षा की. उन्होंने कहा कि जिन कार्यों को पूर्ण घोषित कर दिया गया है, लेकिन वह अभी अधूरे हैं. ऐसे कार्यों को जल्द पूर्ण किया जाए.

सेतु निगम का कार्य हुआ पूरा
सेतु निगम द्वारा सीपरी रेलवे पुल निर्माण के संबंध में प्रोजेक्ट मैनेजर ने बताया कि पूर्व शासनादेश में 86 करोड़ की धनराशि उपलब्ध थी, लेकिन नये शासनादेश में धनशाशि रिवाइज होते हुए 124.70 करोड़ हो गई है और धनराशि को व्यय कर लिया गया है. सेतु निगम का काम पूर्ण हो गया है और रेलवे का काम अभी तक अधूरा है.

ट्रांसफार्मर को सुरक्षित रखने के लिए बनाएं प्रोजेक्ट
बैठक के दौरान स्मार्ट सिटी में विद्युत विभाग द्वारा किए जाने वाले कार्यों पर भी चर्चा की गई. मंडलायुक्त ने सुझाव देते हुए कहा कि जो ट्रांसफार्मर असुरक्षित हैं, उनका प्रोजेक्ट बनाएं ताकि उन्हें सुरक्षित किया जा सके. ऐसे ट्रांसफार्मर जो बड़ी क्षमता के हैं और उनसे दुर्घटना की संभावना है, उन्हें ऊंचाई पर प्लेटफॉर्म बनाते हुए रखा जाए ताकि आने जाने वालों को असुविधा न हो.

पिंक टॉयलेट का निर्माण पूरा करने के निर्देश
मंडलायुक्त सुभाष चंद शर्मा ने पिंक टॉयलेट की समीक्षा करते हुए कहा कि स्मार्ट सिटी में बनने वाले सात पिंक टॉयलेट पूर्ण हो गए हैं, लेकिन वास्तविकता में चार ही पूर्ण हुए हैं. उन्होंने मुख्य अभियंता नगर निगम को निर्देश देते हुए कहा कि 2 दिन में सभी पिंक टॉयलेट का निरीक्षण करते हुए स्पेशल रिपोर्ट प्रस्तुत करें.

ये भी पढ़ें:महोबा में 6 प्रवासी मिले कोरोना पॉजिटिव, कुल मरीजों की संख्या हुई 48

ABOUT THE AUTHOR

...view details