उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

झांसी: सफाई कर्मियों ने हो रहे उत्पीड़न के खिलाफ किया प्रदर्शन

यूपी के झांसी में सफाईकर्मियों ने मंगलवार को नगर निगम परिसर में प्रदर्शन करने के जुलूस निकाला. प्रदर्शनकारियों ने झांसी नगर निगम के सफाई कर्मियों के साथ हो रहे उत्पीड़न पर रोक लगाने और हाथरस की बेटी को न्याय दिलाने की मांग की.

By

Published : Oct 7, 2020, 9:44 AM IST

सफाई कर्मियों ने हो रहे उत्पीड़न को लेकर किया प्रदर्शन
सफाई कर्मियों ने हो रहे उत्पीड़न को लेकर किया प्रदर्शन

झांसी: नगर निगम में कार्यरत सफाई कर्मियों ने मंगलवार को नगर निगम परिसर में प्रदर्शन करने के बाद इलाइट चौराहे तक जुलूस निकाला. प्रदर्शनकारियों ने झांसी नगर निगम के सफाई कर्मियों के साथ हो रहे उत्पीड़न पर रोक लगाने की मांग की. इसके अलावा प्रदर्शनकारी सफाई कर्मियों ने हाथों में तख्तियां और बैनर लेकर हाथरस की बेटी को न्याय दिलाने की मांग की.

सफाई कर्मियों ने किया प्रदर्शन.

नगर निगम में प्रदर्शन के दौरान सफाई कर्मचारियों ने कहा कि नगर निगम के अफसर उनका शोषण करते हैं. जिन कर्मचारियों की ड्यूटी के दौरान मौत हुई है, उनके परिजनों को नौकरी दिए जाने की मांग की गई. प्रदर्शन के दौरान कर्मचारियों से बात करने पहुंचे नगर आयुक्त से कर्मचारी नेताओं में विवाद हो गया. इसके बाद भड़के कर्मचारी सड़क पर उतर आए और इलाइट चौराहे पर प्रदर्शन किया.

सफाई कर्मियों ने किया प्रदर्शन.

हम सफाईकर्मियों की मांगों को लेकर पिछले दो महीने से आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं निकला. कर्मचारियों ने यह ठान लिया है कि कल से सफाई व्यवस्था बंद कर देंगे. हमारे दो कर्मचारियों की मौत हुई है. उनके परिवार को न तो नौकरी मिली है, न ही न्याय मिला है.
-अशोक प्याल, जिलाध्यक्ष, उत्तर प्रदेशीय सफाई मजदूर संघ

ABOUT THE AUTHOR

...view details