उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

झांसी: बॉर्डर पर तैनात सफाई और पुलिसकर्मी पीपीई किट पहनकर करेंगे काम

By

Published : May 23, 2020, 2:17 PM IST

उत्तर प्रदेश के बॉर्डर इलाकों में तैनात पुलिस और सफाईकर्मी अब पीपीई किट पहनकर काम करेंगे. जिले के बाहर से अंदर आने वाले मजदूरों और अन्य लोगों के प्रवेश को देखते हुए डीएम ने पुलिस को भी सुरक्षा बरतने के निर्देश दिए हैं. लॉकडाउन के चलते जिले की सीमाएं पूरी तरह सील हैं.

बॉर्डर पर तैनात सफाई और पुलिसकर्मी पीपीई किट पहनकर करेंगे काम
बॉर्डर पर तैनात सफाई और पुलिसकर्मी पीपीई किट पहनकर करेंगे काम

झांसी: जिले के बॉर्डर थानों पर ड्यूटी करने वाले सफाई कर्मी अब पीपीई किट पहनकर ड्यूटी के दौरान काम करेंगे. गैर राज्यों से हर रोज हजारों की संख्या में प्रवासी मजदूर यूपी-एमपी सीमा से होकर गुजर रहे हैं. वहां सैकड़ों की संख्या में साफ-सफाई के लिए नगर निगम कर्मचारी, बैरियर पर चेकिंग के लिए पुलिसकर्मी एवं परिवहन विभाग की टीमें काम कर रही हैं. ऐसे में सभी की सुरक्षा का ख्याल करते हुए डीएम आंद्रा वामसी ने उन्हें पीपीई किट उपलब्ध करवाई.

फाई और पुलिसकर्मियों को बांटी गई पीपीई किट

पीपीई किट पहनकर काम करेंगे पुलिस और सफाईकर्मी

बॉर्डर थानों पर सफाई कर्मचारी लगातार वहां साफ-सफाई की व्यवस्था देखते हैं. उनमें संक्रमण फैलने का खतरा ज्यादा रहता है. इसीलिए उन्हें पीपीई किट के अलावा सैनिटाइजर और मास्क उपलब्ध कराए गए. इसके अलावा 24 घंटे पुलिसकर्मी किट पहनकर चेकिंग करेंगे. चूंकि चेकिंग के दौरान बाहरी लोगों की जांच करनी पड़ती है, इसलिए संक्रमण को रोकने के लिए पुलिसकर्मी पीपीई किट पहनेंगे.

जनपद में 24 प्वाइंटों पर नाकेबंदी की गई है. कोई भी बिना अनुमति के आवाजाही नहीं कर सकता है. जिले के रक्सा, चिरुला, ललितपुर रोड, ओरछा रोड पर बॉर्डर बैरियर लगाए गए हैं. जिले के अंदर भी चेकिंग प्वाइंट बनाए गए हैं.

बैरियर और बैरिकेडिंग लगाकर सील किया गया है. इन चेकिंग प्वाइंट पर पुलिसकर्मी तैनात हैं. हर वाहन की जांच की जा रही है. पुलिसकर्मियों को हर संदिग्ध व्यक्ति को भी रिसीव करना पड़ रहा है, इसलिए कोरोना वायरस से बचाने के लिए पुलिसकर्मियों को थोड़े समय के अंतराल पर नई पीपीई किट से लैस किया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details