उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

झांसी में बोले सिविल डिफेंस के आईजी, सिविल डिफेंस कर्मियों का मानदेय बढ़ाने के हो रहे प्रयास

By

Published : May 1, 2019, 11:13 AM IST

सिविल डिफेंस के आईजी अमिताभ ठाकुर ने बताया कि वार्डन की कई मूलभूत समस्याओं पर चर्चा हुई. आईजी ने कहा कि हताहत होने की संभावना पर उनके बीमा और मानदेय में बढ़ोत्तरी जैसे बिंदुओं पर भी प्रयास कर रहे हैं

सिविल डिफेंस आईजी अमिताभ ठाकुर

झांसी: सिविल डिफेंस के आईजी अमिताभ ठाकुर विभागीय कार्यो की समीक्षा करने पहुंचे. उन्होंने विकास भवन सभागार में सिविल डिफेंस कर्मियों के साथ बैठक की. निरीक्षण के दौरान गैर हाजिर रहने वाले कर्मचारियों के खिलाफ उन्होंने कार्रवाई के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि सिविल डिफेंस की समस्याओं को दूर करने के प्रयास कर रहे हैं.

सिविल डिफेंस आईजी अमिताभ ठाकुर
आईजी अमिताभ ठाकुर ने बताया कि वार्डन की कई मूलभूत समस्याओं पर चर्चा हुई. उन्होंने कहा कि कई बार देखा जाता है कि वार्डन के सत्यापन में देरी हो रही है इस समस्या को दूर कराने की कोशिश की जाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि शांति समिति की बैठकों में भी नागरिक सुरक्षा के लोगों को बुलाया जाए क्योंकि वह नियमित रूप से शांति व्यवस्था की ड्यूटी में लगे रहते हैं.आईजी अमिताभ ठाकुर ने सिविल डिफेंस को अन्य सुविधाएं दिलाये जाने के प्रयासों की भी जानकारी दी. आईजी ने कहा कि हताहत होने की संभावना पर उनके बीमा और मानदेय में बढ़ोत्तरी जैसे बिंदुओं पर भी प्रयास कर रहे हैं, जिससे नागरिक सुरक्षा बेहतर ढंग से अपना काम कर सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details