उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

CA सेठी का बंगला सीज, आयकर टीम ने तिजोरी और दो बोरी कागजात किए जब्त, घनाराम ग्रुप की जांच जारी

By

Published : Aug 7, 2022, 9:51 PM IST

Updated : Aug 7, 2022, 9:59 PM IST

झांसी में IT टीम ने CA दिनेश सेठी के घर को पूरी तरह से सील कर दिया है. तिजोरी और दो बोरी कागजात जब्त कर अपने साथ ले गई है.

etv bharat
CA सेठी का बंगला सीज

झांसी:पिछले पांच दिनों से समाजवादी पार्टी के पूर्व एमएलसी श्याम सुंदर सिंह यादव की कंपनी घनाराम इंफ्रा ग्रुप और इससे जुड़े बिल्डरों के ठिकानों पर चल रही आयकर विभाग की जांच अभी भी लगातार जारी है.

आयकर विभाग की पांचवे दिन की कार्रवाई में जानकीपुरम स्थित CA (चार्टर्ड अकाउंटेंट) दिनेश सेठी के घर को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. मुख्य दरवाजे, छतों के गेट से लेकर कई जगह सील लगाई गई है. टीम ने घर में प्रवेश के लिए कोई जगह नहीं छोड़ी है. इसके अलावा IT टीम अपने साथ करीब दो बोरी में कागजात और तिजोरी को जब्त करके ले गई है. अब दिनेश सेठी का परिवार इनकम टैक्स विभाग की बिना इजाजत के घर की सील नहीं खोल सकता.

इसके लिए परिजनों को पहले विभाग को जानकारी देनी होगी. माना जा रहा है कि दिनेश सेठी लौटकर आएंगे तो विभाग फिर से जांच करने के लिए उनके घर पर जा सकता है. अगर बिना जानकारी दिए सील तोड़ी गई तो कार्रवाई हो सकती है. आपको बता दें कि बुधवार की सुबह आयकर विभाग की टीम सेठी के घर पर पहुंची थी. तब वह मॉर्निंग वॉक पर गए हुए थे. बाकी परिजन बाहर थे. इसी दौरान आयकर विभाग की टीम उनके घर पहुंचने की सूचना सेठी को लगी और सेठी फिर अपने घर लौट कर नहीं आए.

यह भी पढ़ें:आयकर टीम ने सीए दिनेश सेठी के घर का ताला तोड़ा, चार दिन से घर के बाहर जमाया था डेरा

घर पर ताला लगा होने के कारण टीम ने उनके घर में बने बरामदे में डेरा डाल लिया था. इसके बात 2 दिन बीत जाने के बाद पता चला कि सेठी दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती हैं. IT टीम ने 3 दिन तक इंतजार किया, लेकिन जब सेठी व उनके परिजन लौटकर नहीं आए तो टीम ने हेड ऑफिस से परमिशन लेकर घर के ताले तोड़ दिए और अंदर दाखिल हो गई. अलमारी के ताले खुलवाकर टीम रजिस्ट्री समेत अन्य कागजात और तिजोरी जब्त करके अपने साथ ले गई. इसके साथ ही घनाराम ग्रुप और इससे जुड़े बिल्डर्स समेत 10 जगह आईटी का छापा पड़ा था.

CA सेठी का बंगला सीज

यह भी पढ़ें:टैक्स चोरी के शक में GST टीम ने इत्र कारोबारी की फैक्ट्री पर मारा छापा

रविवार को टीम 8 बिल्डरों के यहां जांच पूरी करके लौट गई. अभी घनाराम ग्रुप के निदेशक बिशुन सिंह यादव और उनके भाई सपा नेता पूर्व एमएलसी श्याम सुंदर सिंह यादव और एक सीए के ठिकानों पर जांच चल रही है. सोमवार सुबह तक जांच पूरी होने का अनुमान लगाया जा रहा है. जानकारों की माने तो इस कार्यवाही में अरबों रुपए की कर चोरी का मामला भी सामने आने का अंदाजा लगाया जा रहा है. हालांकि पिछले 5 दिनों से चल रही ताबड़तोड़ कार्रवाई में अभी तक किसी भी आयकर विभाग के अधिकारी का कोई भी बयान सामने नहीं आया है.


ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Aug 7, 2022, 9:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details