उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

26 फरवरी के भारत बंद का बुंदेलखंड व्यापार मंडल ने किया विरोध

By

Published : Feb 24, 2021, 10:43 PM IST

झांसी में बुधवार को बुंदेलखंड व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. जिसमें जीएसटी के खिलाफ 26 फरवरी को बुलाये गए भारत बंद का छोटे व्यापारियों ने विरोध किया. व्यापारियों ने इस दिन दुकानें खुली रखने का ऐलान किया.

भारत बंद का विरोध
भारत बंद का विरोध

झांसी :जीएसटी की जटिलताओं के खिलाफ 26 फरवरी को बुलाये गए भारत बंद का छोटे व्यापारियों ने विरोध करते हुए दुकानें खुली रखने का एलान किया है. झांसी के सर्किट हाउस में जय बुंदेलखंड व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि जिन व्यापारियों को कर चोरी या गड़बड़ी करनी है, वे भारत बंद का आवाहन कर रहे हैं. छोटे व्यापारियों को जीएसटी से कोई परेशानी नहीं है.

भारत बंद का छोटे व्यापारियों ने विरोध किया
70 प्रतिशत छोटे व्यापारी जीएसटी से हैं बाहर

जय बुंदेलखंड व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने कहा कि फर्जी कम्पनी चलाने वाले और फर्जी वित्त प्रबंध करने वाले सीए के कारण ईमानदार व्यापारियों को नुकसान होता है. देश के 70 प्रतिशत छोटे व्यापारी जीएसटी के दायरे में नहीं आते हैं. ऐसे में छोटे व्यापारियों का बंद में शामिल होने का कोई औचित्य नहीं है. कोरोना के कारण भी व्यापारी परेशान हैं. एक दिन दुकान बंद करके वह अपना नुकसान नहीं करना चाहता.

यह भी पढ़ें-अन्नपूर्णा कॉलोनी में पानी सप्लाई बाधित, नाराज लोगों ने पुलिस चौकी पर किया प्रदर्शन


बंद का विरोध करेगा संगठन

जय बुंदेलखंड व्यापार मंडल के अध्यक्ष विजय जैन ने कहा कि 26 फरवरी के भारत बंद का हम इसलिए विरोध कर रहे हैं, क्योंकि व्यापारियों का जीएसटी से किसी तरह का नुकसान नहीं है. जीएसटी के कारण सिर्फ दो प्रतिशत व्यापारियों को नुकसान है, जो जान बूझकर दो नंबर का काम करते हैं. जीएसटी लागू होने के बाद बुंदेलखंड क्षेत्र को काफी फायदा हुआ है. इससे पहले कभी इतना फायदा नहीं हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details