उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय में बीएससी द्वितीय वर्ष के छात्र की मौत

बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय परिसर में गुरुवार को एक एनसीसी कैडेट की तबियत बिगड़ने से मौत हो गई. मृतक कैडेट ए के कुगनराज तमिलनाडू का रहने वाला था और बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय में बीएससी द्वितीय वर्ष का विद्यार्थी था.

By

Published : Dec 25, 2020, 6:47 AM IST

बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय.
बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय.

झांसी:बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय परिसर में गुरुवार को एक एनसीसी कैडेट की तबियत बिगड़ने से मौत हो गई. मृतक कैडेट ए के कुगनराज तमिलनाडू का रहने वाला था और बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय में बीएससी द्वितीय वर्ष का विद्यार्थी था. सुबह विश्वविद्यालय स्थित एनसीसी कार्यालय पर वह पहुंचा था और तबियत बिगड़ने पर उसे मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई.

एनसीसी अधिकारी डॉ. सुनील काबिया के मुताबिक एनसीसी के नए सत्र के लिए कैडेट्स को प्रमाण पत्रों के सत्यापन के लिए विश्वविद्यालय स्थित एनसीसी कार्यालय बुलाया गया था. इस दौरान अचानक कुगनराज को सीने में दर्द हुआ और मुंह से झाग निकलने लगा. तत्काल उसे मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने बताया कि उसे मिर्गी का दौरा पड़ा है और किसी कारण से मस्तिष्क ने काम करना बंद कर दिया है, जिससे कार्डियक अरेस्ट हो गया है.

डॉक्टरों की काफी कोशिशों के बाद भी कुगनराज की जान नहीं बचाई जा सकी. मृतक छात्र के शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है, जिससे मौत का सही कारण सामने आ सके. मृतक छात्र के पिता को वर्तमान में जम्मू कश्मीर में सेना कार्यरत हैं जबकि परिवार के अन्य सदस्य सदस्य तमिलनाडू में रहते हैं. विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से परिवार के लोगों को सूचना दी गई है.

इसे भी पढे़ं-मध्य प्रदेश : झांसी से अगवा नाबालिग की भोपाल में मौत, लव जिहाद के आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details