उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नए कृषि कानून: धरने पर बैठे किसानों से मिलने पहुंचे बीजेपी विधायक

By

Published : Dec 29, 2020, 4:45 AM IST

झांसी में नए कृषि कानूनों को लेकर गांधी उद्यान पर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे किसानों से मिलने बीजेपी और कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने मुलाकात की. बीजेपी विधायक जवाहर लाल राजपूत ने धरने पर बैठे किसानों को नए कृषि कानूनों की खासियत बताई. वहीं, कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने नए कृषि कानूनों को जनता के लिए अभिशाप बताया.

किसानों से मिलने पहुंचे बीजेपी विधायक.
किसानों से मिलने पहुंचे बीजेपी विधायक.

झांसी: गांधी उद्यान पर कृषि कानूनों के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे किसानों से मिलने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस पार्टी के नेता धरना स्थल पर पहुंचे. भाजपा नेता ने जहां नए कृषि कानूनों की खूबियां बताई तो कांग्रेस नेता ने सरकार के नए कानून को किसान विरोधी बताया.

भाजपा के गरौठा विधायक जवाहर लाल राजपूत ने धरने पर बैठे किसान नेता और किसानों से बातचीत की. विधायक ने नए कृषि कानूनों की खासियत किसानों को बताई और यह भी कहा कि नए कृषि कानून किसानों के हित मे हैं. पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता प्रदीप जैन आदित्य ने कहा कि केंद्र सरकार के नए कृषि कानून किसानों को बर्बाद कर देंगे.

धरने पर बैठे किसान रक्षा पार्टी के अध्यक्ष गौरी शंकर विदुआ ने कहा कि कृषि कानूनों को लेकर हमारी जो शंकाएं हैं, उनका निराकरण सरकार नहीं कर पा रही है. जब तक केंद्र सरकार नए कृषि कानूनों को खत्म नहीं करती, झांसी के किसानों का यह धरना-प्रदर्शन जारी रहेगा.

इसे भी पढ़ें-पार्षद के पिता की बदमाशों ने की गोली मारकर हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details