उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

थाने में धरने पर बैठे भाजपा विधायक, पुलिस और प्रशासन पर बूथ कैप्चरिंग का लगाया आरोप

उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में भाजपा विधायक जवाहर लाल राजपूत थाने में धरने पर बैठ गए हैं. उन्होंने पुलिस और प्रशासन पर बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया है.

By

Published : Apr 17, 2021, 5:09 AM IST

विधायक जवाहर लाल राजपूत.

झांसी : भारतीय जनता पार्टी के गरौठा सीट से विधायक जवाहर लाल राजपूत शुक्रवार देर रात नवाबाद थाने में धरने पर बैठ गए. उन्होंने आरोप लगाया कि दतावली मतदान केंद्र पर जिन लोगों ने बूथ कैप्चरिंग की, पुलिस उन्हें बचाना चाहती है और जिन लोगों ने बूथ कैप्चरिंग का विरोध किया, उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. विधायक ने कहा कि जिन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, उन्हें जब तक रिहा नहीं किया जाता, वे धरने पर बैठे रहेंगे.

धरने पर बैठे भाजपा विधायक.
नवाबाद थाने में धरने पर बैठे विधायक ने कहा कि दतावली कला के ग्राम प्रधान के 10 में से नौ प्रत्याशियों ने आरोप लगाया था कि पुलिस, प्रशासन व पीठासीन अधिकारी ने मिलकर बूथ कैप्चरिंग कराई है. इसका विरोध और शिकायत करने के लिए वे जिलाधिकारी और एसएसपी से मिलना चाह रहे थे. विधायक के मुताबिक, वे आवेदन लेकर कचहरी हमारे पास आए थे. हमें एसएसपी ने मिलने का समय दिया, लेकिन उनसे मिलने से पहले ही प्रत्याशियों को अरेस्ट करा लिया और हमारे सामने करा लिया. हमारे साथ भी उन्होंने अच्छा काम नहीं किया. हमारे पास और भी लोग आते हैं, उनको भी पकड़ ले गए. जब तक गिरफ्तार लोगों को छोड़ेंगे नहीं, हम यहीं बैठेंगे.

ये भी पढ़ें:दतावली मतदान केंद्र पर हुए उपद्रव मामले में भाजपा विधायक ने धांधली का लगाया आरोप

आरोपियों को बचाना चाह रहा पुलिस और प्रशासन
विधायक ने कहा कि जिन्होंने बूथ कैप्चरिंग की है, पुलिस और प्रशासन उन्हें बचाना चाहता है. दस में से नौ प्रत्याशी एक तरफ हैं और एक प्रत्याशी एक तरफ है. पुलिस और जिला प्रशासन ने मिलकर बूथ कैप्चरिंग कराई है. जो लोग शिकायत करने आए, उन्हें शिकायत के पहले ही अरेस्ट करा लिया गया. हमने सभी अधिकारियों से बात की, लेकिन कोई आश्वासन नहीं मिला तो यहां बैठ गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details