उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

झांसी: बैलगाड़ी पर सवार होकर गांव की यात्रा पर निकले विधायक, किसानों को कर रहे जागरूक

उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में भाजपा विधायक जवाहर लाल राजपूत बैलगाड़ी पर सवार होकर गांव की यात्रा पर निकले हैं. इस दौरान वे किसानों से मिलकर उन्हें नए कृषि कानून की जानकारी दे रहे हैं. उनकी यह यात्रा पांच दिनों तक चलेगी.

By

Published : Oct 10, 2020, 4:50 PM IST

jawaharlal rajput bullock cart trip
बैलगाड़ी पर सवार होकर गांव की यात्रा पर निकले विधायक.

झांसी: केन्द्र सरकार के नए कृषि कानून को लेकर गरौठा विधानसभा क्षेत्र के विधायक जवाहर लाल राजपूत बैलगाड़ी पर सवार होकर जागरूकता यात्रा पर निकले हैं. वे बैलगाड़ी पर सवार होकर विधानसभा क्षेत्र के अलग-अलग गांव में जाकर किसानों से संवाद कर उन्हें नए कानून की बारीकियां और उनसे होने वाले फायदों की जानकारी दे रहे हैं. विधायक की यह बैलगाड़ी यात्रा पांच दिनों तक चलेगी.

बैलगाड़ी पर सवार विधायक.

किसानों से कर रहे संवाद
विधायक जवाहर लाल राजपूत की बैलगाड़ी यात्रा 9 अक्टूबर को शुरू हुई है और 13 अक्टूबर तक चलेगी. गांव में वे किसानों को कृषि कानून की जानकारी देने के साथ ही उनकी स्थानीय समस्याओं के बारे में भी जानकारी हासिल कर रहे हैं. यात्रा के दौरान विधायक को फसल बीमा, आवारा जानवरों की समस्या और नहरों की सफाई जैसी समस्याओं की जानकारी भी किसान दे रहे हैं. यात्रा के दौरान विधायक किसानों को समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दे रहे हैं.

बैलगाड़ी पर सवार होकर निकले विधायक.

ये भी पढ़ें:सुशांत सिंह राजपूत पर बन रही फिल्म में रिया चक्रवर्ती के रोल में नजर आएगी यूपी की ये अभिनेत्री

पीएम मोदी के फैसले की सराहना
विधायक जवाहर लाल राजपूत ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देने के लिए यह यात्रा की जा रही है. उन्होंने किसानों के हित में यह ऐतिहासिक फैसला लिया है. किसान अब स्वतंत्र हो गया है. अपनी फसलें वह अब कहीं भी बेच सकता है.

किसानों की आमदनी दोगुनी करने का प्रधानमंत्री ने संकल्प लिया है. किसानों को उपज का मूल्य मिले, इसलिए उन्होंने बिचौलियों को खत्म कर दिया है. मंडी को खत्म नहीं किया गया है. हमने इन सब बातों को लेकर पांच दिनों की संकल्प यात्रा जन जागरण के लिए शुरू की है.
जवाहर लाल राजपूत, विधायक, गरौठा

ABOUT THE AUTHOR

...view details