उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

झांसी में संदिग्ध स्थितियों में पक्षियों की मौत

झांसी में शुक्रवार को 4 जंगली पक्षियों की संदिग्ध स्थितियों में मौत हो गई. प्रशासन ने फिलहाल इन पक्षियों की मौत को लेकर बर्ड फ्लू की संभावना से इनकार किया है. पशु चिकित्सा विभाग की टीम ने सभी मृत पक्षियों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया है.

By

Published : Jan 15, 2021, 4:36 PM IST

पशु चिकित्सा अधिकारी ने दी घटना की जानकारी
पशु चिकित्सा अधिकारी ने दी घटना की जानकारी

झांसी: जिले के बबीना थाना क्षेत्र के टपरियन गांव में शुक्रवार की सुबह चार जंगली पक्षियों की संदिग्ध स्थितियों में मौत हो गई. पक्षियों की मौत के बाद गांव में हड़कंप मच गया और प्रशासन को इसकी जानकारी दी गई. पशु चिकित्सा विभाग की टीम मौके पर पहुंची और सभी मृत पक्षियों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया.

पशु चिकित्सा अधिकारी ने दी घटना की जानकारी
प्रशासन ने फिलहाल इन पक्षियों की मौत को लेकर बर्ड फ्लू की संभावना से इनकार किया है. आशंका जताई जा रही है कि सर्दी से इन पक्षियों की मौत हुई है. प्रशासन का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत का असली कारण सामने आ सकेगा. पशु चिकित्सा अधिकारी अजय कुमार निरंजन के मुताबिक ग्राम टपरियन में एक पेड़ के नीचे चार पक्षियों के मृत पड़े होने की सूचना मिली थी. ऐसा प्रतीत हो रहा है कि ठंड से इनकी मौत हुई है. इसके पोस्टमार्टम से मौत का कारण पता चल सकेगा. इन पक्षियों में बर्ड फ्लू का कोई बाहरी लक्षण नहीं दिख रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details