उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

झांसी: आरपीएफ स्थापना दिवस पर निकाला गया जागरुकता मार्च

उत्तर प्रदेश के झांसी में रेलवे सुरक्षा बल के स्थापना दिवस और स्वच्छता पखवाड़ा पर झांसी रेलवे स्टेशन क्षेत्र में शांति मार्च निकाला गया. इसके जरिए लोगों को स्वच्छता के लिए प्रेरित किया गया. इस मौके पर आरपीएफ सिपाही धारा सिंह मीणा ने महात्मा गांधी का वेश धारण कर लोगों को साफ-सफाई बनाये रखने के लिए प्रेरित किया.

By

Published : Sep 22, 2020, 8:05 AM IST

Jhansi news
Jhansi news

झांसी:रेलवे सुरक्षा बल के स्थापना दिवस और स्वच्छता पखवाड़ा पर सोमवार को झांसी रेलवे स्टेशन क्षेत्र में एक मार्च निकाला गया. इस मौके पर आरपीएफ सिपाही धारा सिंह मीणा ने महात्मा गांधी का वेश धारण किया और लोगों को साफ-सफाई बनाये रखने के लिए प्रेरित किया.

झांसी स्टेशन के सब इंस्पेक्टर राजकुमारी गुर्जर, रवींद्र सिंह राजावत, सब इंस्पेक्टर ट्रेनी प्राची मिश्रा, मधुबाला, एएसआई एसपी कुशवाहा व हमराह स्टाफ और आरक्षक प्रशिक्षुओं ने स्वच्छता पखवाड़ा व आरपीएफ स्थापना दिवस के उपलक्ष्य एक मार्च का आयोजन किया. आरपीएफ आरक्षक धारा सिंह मीणा ने महात्मा गांधी का रूप धारण कर यात्रियों व नागरिकों को स्वच्छता पखवाड़े के मद्देनजर भारत सरकार के दिशा-निर्देशों की जानकारी दी.

मार्च के दौरान यात्रियों व राहगीरों को जागरूक करते हुए रेलवे सुरक्षा हेल्प लाइन टोल फ्री नंबर 182 के उपयोग और जहरखुरानी आदि से बचाव के संबंध में भी बताया गया. आरपीएफ सब इंस्पेक्टर रवींद्र सिंह राजावत ने बताया कि आरपीएफ ने शांति मार्च निकाला और लोगों को स्वच्छता के लिए प्रेरित किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details