उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पार्क में स्थापित होगी अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा

By

Published : Jan 29, 2021, 6:30 PM IST

Updated : Jan 29, 2021, 8:45 PM IST

झांसी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष सर्वेश कुमार दीक्षित ने बताया कि अटल एकता पार्क में स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा लगेगी. स्टेच्यू ऑफ यूनिटी बनाने वाले अंतर्राष्ट्रीय ख्यातिप्राप्त मूर्तिकार राम सुतार ने यह प्रतिमा बनाई है. दिल्ली में बनी इस प्रतिमा का भुगतान भी कर दिया गया है.

पूर्व प्रधनमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा.
पूर्व प्रधनमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा.

झांसी: शहर के प्रदर्शनी मैदान में बन रहे अटल एकता पार्क में पूर्व प्रधनमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा लगेगी. इस प्रतिमा को अंतिम रूप दिया जा चुका है. गुजरात की विश्व प्रसिद्ध मूर्ति स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी बनाने में महत्वपूर्व भूमिका निभाने वाले मूर्तिकार राम सुतार ने यह प्रतिमा तैयार की है. झांसी विकास प्राधिकरण के अफसरों को उम्मीद है कि अगले दस-पन्द्रह दिनों में यह प्रतिमा झांसी आ जाएगी और इसे पार्क में स्थापित करने का काम शुरू हो जाएगा.

जानकारी देते जीडीए उपाध्यक्ष सर्वेश कुमार दीक्षित.
बनकर तैयार है प्रतिमा

झांसी विकास प्राधिकरण (जेडीए) के उपाध्यक्ष सर्वेश कुमार दीक्षित ने बताया कि अटल एकता पार्क में स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा लगाई जानी है. स्टेच्यू ऑफ यूनिटी बनाने वाले अंतर्राष्ट्रीय ख्यातिप्राप्त मूर्तिकार राम सुतार ने यह मूर्ति बनाई है. दिल्ली में यह मूर्ति बन गई है और इसका भुगतान भी कर दिया गया है.

पूर्व प्रधनमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा
प्लेटफार्म बनाने का काम शुरू

जेडीए उपाध्यक्ष सर्वेश कुमार दीक्षित ने कहा कि एक सप्ताह से 15 दिन में यह प्रतिमा झांसी आ जायेगी. इस प्रतिमा को स्थापित करने के लिए भव्य प्लेटफार्म बनाने का टेंडर हो चुका है. यह काम जल्द शुरू हो जाएगा. पत्थर पर अटल बिहारी वाजपेयी का संक्षिप्त जीवन परिचय भी हम अंकित कराएंगे. शहर के लिए अच्छे स्वरूप में यह प्रतिमा स्थापित की जाएगी.

Last Updated : Jan 29, 2021, 8:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details