उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 10, 2019, 3:10 PM IST

ETV Bharat / state

पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर मामले में बोले अखिलेश- कोर्ट सभी अफसरों को भेजेगी जेल

पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर मामले में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी बात रखी. सपा प्रमुख ने कहा कि मुझे कोर्ट पर पूरा भरोसा है. कोर्ट मामले से जुड़े सभी अफसरों को जेल भेजेगी.

अखिलेश यादव ने झांसी में की प्रेस कांफ्रेंस.

झांसी:समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि पुष्पेंद्र यादव के एनकाउंटर मामले में सपा कोर्ट भी जाएगी और सड़क पर भी संघर्ष करेगी. अखिलेश ने कहा कि उन्हें कोर्ट पर पूरा भरोसा है. सरकार इस मामले में जो चीजें दिखा रही है. वह कोर्ट के सामने रखी जाएंगी. अखिलेश यादव ने कहा कि कोर्ट निश्चित रूप से सभी अधिकारियों को जेल भेजेगी. बुधवार को पुष्पेंद्र यादव के परिवार से मुलाकात करने के बाद अखिलेश यादव ने गुरुवार को झांसी में इस मामले में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी बात रखी.

अखिलेश यादव ने झांसी में की प्रेस कॉन्फ्रेंस.

सीसीटीवी खंगालने की मांग
अखिलेश यादव ने कहा कि सभी लोग जानते हैं कि फर्जी एनकाउंटर में एक युवक की हत्या कर दी गई है. अगर वह गाड़ी चोरी कर भाग रहा था तो सब कुछ कहीं न कहीं सीसीटीवी में रिकार्ड होगा. कोई चला कर आ रहा होगा तो वह सीसीटीवी में होगा. इसमें जिन लोगों की भूमिका है, उनकी लोकेशन पता की जा सकती है. अखिलेश ने कहा कि यह हत्या हुई है. फेक एनकाउंटर है. इसकी जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज से कराई जानी चाहिए. दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा. तभी उस परिवार को न्याय मिल पायेगा.

पढ़ें-लखनऊ में होटल मालिक पर फायरिंग, पुलिस को चुनौती देते हुए अपराधी फरार

पुष्पेंद्र के भाई को फर्जी फंसाने का आरोप

अखिलेश यादव ने कहा कि मृतक का भाई सीआईएसएफ में कार्यरत है. खुद को राष्ट्रवादी कहने वाली सरकार ने एक जवान को फर्जी मुकदमे में फंसा दिया. वह मौके पर नहीं था. उसके पिता को आंखों से दिखाई नहीं देता है. क्या सरकार उसको न्याय देगी. उसकी अभी शादी हुई थी. क्या उसकी पत्नी को न्याय मिलेगा. ये सबसे बड़ा सवाल है. अखिलेश ने कहा कि भाजपा के लोग इंटरनेशनल हैं. मैं झांसी आ रहा था तो इनके मंत्री लोग बोले कि खनन माफिया से मिलने जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details