उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

भू-माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई, नगर निगम ने खाली कराई सरकारी जमीन

झांसी में नगर निगम ने अवैध कब्जाधारियों के खिलाफ कार्रवाई की है. नगर निगम ने भारी पुलिल बल के साथ प्रेम नगर थाना क्षेत्र के मौजा गढ़िया गांव में पानी टंकी के पास एक सरकारी जमीन को खाली करा दिया है.

By

Published : Jun 5, 2022, 4:39 PM IST

etv bharat
भू-माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई

झांसी: यूपी में सीएम योगी की दोबारा सरकार आने के बाद अवैध अतिक्रमण और जमीन कब्जाधारियों के खिलाफ लगातार अभियान चल रहा है. इसके इसी कड़ी में रविवार को झांसी नगर निगम ने अवैध कब्जाधारियों के खिलाफ कार्रवाई की है. इस अभियान के चलते प्रेम नगर थाना क्षेत्र के मौजा गढ़िया गांव में नगर निगम पानी टंकी के पास एक सरकारी जमीन को खाली कराया गया है.

बता दें कि नगर निगम की खाली पड़ी जमीन रकबा नंबर 1590 पर अवैध तरीके से भू-माफियाओं की तरफ से कब्जा किया जा रहा था. खाली पड़ी जमीन पर बाउंड्री का निर्माण कार्य चल रहा था. एक तरफ की बाउंड्री वॉल कंप्लीट भी कर ली गई थी. जिसे आज झांसी नगर निगम के प्रवर्तन दल ने मौके पर जाकर तोड़ दिया और नगर निगम की जमीन को खाली करा लिया गया है.

ईटीवी भारत की ग्राउंड रिपोर्ट

यह भी पढ़ें-अवैध अतिक्रमण पर चला सरकारी बुलडोजर, मचा हड़कंप

इसके अलावा सूत्रों की मानें तो झांसी में कई जगह भू-माफियाओं की तरफ से सरकारी जमीन पर कब्जा कर अवैध कालोनियां बना दी गई हैं या फिर प्लॉटिंग कर बेचने का काम किया जा रहा है. इस पर भी नगर निगम की नजर है. जल्द ही इस पर कार्रवाई हो सकती है. फिलहाल मौजा गढ़िया गांव की जमीन अवैध कब्जाधारियों से कब्जामुक्त करा ली गई है. कार्रवाई के दौरान भारी पुलिस बल और नगर निगम के अधिकारी मौजूद रहे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details