उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

झांसी: नवविवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

यूपी के झांसी में एक नवविवाहित महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक महिला के मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर दहेज उत्पीड़न और हत्या का आरोप लगाया है.

By

Published : May 26, 2020, 6:20 PM IST

etv bharat
मृतका के परिजन.

झांसी: जनपद के मऊरानीपुर थाना क्षेत्र में एक नवविवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक महिला के मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर दहेज उत्पीड़न और हत्या का आरोप लगाया है. घटना के बाद से महिला के ससुराल पक्ष के लोग मौके से फरार है. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

बताया जा रहा है कि, लालापुर गांव के रहने वाले चंदन सिंह ने अपनी बेटी प्रीति की शादी एक साल पहले मऊरानीपुर थाना क्षेत्र के नवादा टपरिया गांव के रहने वाले संजय से की थी. शादी के समय चंदन सिंह ने अपनी क्षमता के अनुसार दहेज में नगद रुपये और सामान दिया था. मृतक महिला के परिजनों के मुताबिक, शादी के बाद एक-दो महीने बाद तक सब ठीक चला, लेकिन इसके बाद से प्रीति का पति उसके साथ मारपीट करने लगा. ससुराल वाले बात-बात पर दहेज को लेकर ताने मारने लगे. जिसके बाद प्रीति ने अपने मायके वालों को पूरी आपबीती सुनाई. लेकिन प्रीति के मां-बाप ने उसे समझाकर मामला शांत करा दिया.

मंगलवार को प्रीति के ससुर ने उसके पिता को बेटी की मौत की सूचना दी. सूचना मिलते ही मायके पक्ष के लोग आनन-फानन में मृतक महिला के ससुराल पहुंच गए. लेकिन, महिला के मायके पक्ष के लोग जब मौके पर पहुंचे तो सुसराल पक्ष के लोग फरार थे. जिसके बाद गांव वालों ने घटना की सूचना संबंधित थाने को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मृतक महिला के परिजनों की तहरीर के आधर पर आगे कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details