उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

झांसी में कोरोना के 762 नए मामले, 7 की मौत

By

Published : Apr 23, 2021, 6:47 AM IST

झांसी जिले में गुरुवार को कोरोना के 762 नए मामले सामने आए और 7 लोगों की कोरोना संक्रमण की वजह से मृत्यु हो गई. इसके अलावा जिले का एल-3 अस्पताल पूरी तरह से फुल हो चुका है, जिसके बाद जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमराती नजर आ रही है.

कोरोना
कोरोना

झांसीः जनपद में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 762 नए मामले सामने आए. जिला प्रशासन की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक चौबीस घंटे में कुल 3878 लोगों के सैम्पल परीक्षण में 762 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसी के साथ चौबीस घंटे में 7 कोरोना संक्रमितों की इलाज के दौरान मौत भी हुई है.

रिकवरी रेट घटा
जनपद में पिछले चौबीस घण्टे में सात कोरोना संक्रमितों की मौत के बाद अब तक कोरोना संक्रमितों की कुल हुई मौतों का आंकड़ा बढ़कर 206 हो गया है. वर्तमान में जनपद में कोविड के एक्टिव केसों की संख्या 6599 है जबकि रिकवरी रेट घटकर 65.24 प्रतिशत हो गया है. कोविड मरीजों का सीएफआर मृत्यु दर वर्तमान में 1.0 प्रतिशत है.

यह भी पढ़ेंः-अब तो एंबुलेंस को 'हाईजैक' करने लगे लोग, इस चक्कर में दो मरीजों की जान गई

दूसरी ओर कोविड मरीजों की बढ़ती संख्या जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमे के लिए एक बड़ी चुनौती बनती जा रही है. जनपद में कोविड मरीजों के लिये मेडिकल कॉलेज में बना 250 बेड का एल-3 अस्पताल फुल हो चुका है. इसके अलावा कोविड के इलाज में जुटे कई निजी नर्सिंग होम को लगातार ऑक्सीजन की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है और जिला प्रशासन इनके ऑक्सीजन के प्रबंध में जुटा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details