उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जौनपुरः विश्व हिंदू परिषद ने श्रमिकों को दी राहत सामग्री

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में शुक्रवार को विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने दूसरे राज्यों से पैदल, साइकिल और मोटर साइकिल से वापस आ रहे मजदूरों को राहत सामग्री वितरित की. साथ ही उन्होंने बच्चों को दूध भी वितरित किया.

relief material for laborers.
विहिप की तरफ से राहत सामग्री वितरित.

By

Published : May 22, 2020, 6:37 PM IST

जौनपुरःलॉकडाउन के कारण दूसरे राज्यों और शहरों में फंसे प्रवासी सैंकड़ों किलोमीटर पैदल चलकर या साइकिल से अपने घरों की ओर पलायन कर रहे है. ऐसे में इन मजदूरों का दर्द देखकर कई लोग उनकी मदद के लिए सामने आ रहे हैं. शुक्रवार को जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने मुंबई और गुजरात से पालयन कर आ रहे लोगों को राहत सामग्री वितरित की.

विहिप की तरफ से राहत सामग्री वितरित.

विहिप ने मजदूरों को बांटा खाना
कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित वाजिदपुर तिराहे पर विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष डॉ राकेश चंद दुबे के नेतृत्व में महानगरों से पलायन कर रहे मजदूरों की मदद के लिए स्टॉल लगाए गए. इस दौरान उन्होंने श्रमिक के लिए लाई, चना, गुड़, बिस्किट, पानी और बच्चों के लिए दूध का वितरण किया. यह वितरण केवल पैदल, साइकिल, मोटरसाइकिल एवं ट्रकों के माध्यम से जा रहे मजदूरों को किया गया.

वहीं जनपद में 45 दिनों से सीता रसोई भी चलायी जा रही है, जिसमें लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था रोज की जाती है. इस भोजन को पुलिस एवं कार्यकर्ताओं के माध्यम से गांव-गांव जाकर लोगों को बांटा जाता है.

जिला मीडिया प्रभारी डॉ आशीष मिश्र ने बताया कि भोजन वितरण कार्यक्रम के तरह ही यह कार्यक्रम भी स्थिति सामान्य होने तक निरन्तर चलता रहेगा. जिला विशेष संपर्क प्रमुख दिनेश सिंह व नगर कार्यालय सुनील शर्मा ने कहा कि विश्व हिंदू परिषद श्रमिकों की हर संभव सहायता करने का प्रयास कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details