उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जौनपुर: ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर किया पथराव

यूपी के जौनपुर में जमीनी विवाद को सुलझाने पहुंची पुलिस पर ग्रामीणों ने पथराव कर दिया. इस मामले में पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Jul 2, 2020, 3:13 AM IST

etv bharat
जमीनी विवाद सुलझाने पहुंची पुलिस पर पथराव

जौनपुर: जिले में जमीन के मामले को लेकर लगातार विवाद की स्थिति बढ़ रही है. वहीं पुलिस भी जमीनी रंजिश को लेकर काफी गंभीर है. ऐसा ही एक मामला गौरा बादशाहपुर थाना क्षेत्र कुरेथु गांव का है. जहां पर जमीन को लेकर दो गांवों में लंबे समय से विवाद की स्थिति बनी हुई थी. इस स्थिति में कोर्ट के आदेश के बाद प्रशासन के राजस्व की टीम गांव पहुंची. विवाद सुलझाने के लिए पैमाइश का काम भी शुरू हुआ. लेकिन इसी दौरान जमीन पर कब्जा करने वाले पक्ष के लोगों ने पुलिस के ऊपर ही पथराव कर दिया.

जमीनी विवाद सुलझाने पहुंची पुलिस पर पथराव

इस दौरान स्थिति काफी खराब हो गई. जिसके कारण पुलिस को भी बल प्रयोग करना पड़ा. वहीं इस मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों की गिरफ्तारी की है. आगे भी लोगों की तलाश जारी है.

गौरा बादशाहपुर थाना क्षेत्र के कुरेथु गांव में जमीन की पैमाइश को लेकर दो गांवों के बीच विवाद था. इस विवाद को न्यायालय के आदेश पर जनपद के राजस्व विभाग की टीम सुलझाने पहुंची तो जमीन पर कब्जा करने वाले ग्रामीणों ने ही पुलिस पर पथराव कर दिया. इस दौरान महिलाएं भी आक्रोशित हो गईं.

वहीं ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस प्रशासन एक पक्षीय कार्रवाई कर रहा है. वहीं इस मामले में अब पुलिस सख्त रुख अख्तियार कर रही है. क्योंकि पुलिस के ऊपर पथराव करने वाले आरोपियों पर अब मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की प्रक्रिया जारी है. इस घटनाक्रम में शामिल पांच आरोपियों की गिरफ्तारी भी पुलिस ने की है.

एसपी सिटी डॉ. संजय कुमार ने बताया कि चकबंदी के दौरान जमीन पैमाइश को लेकर पुलिस के ऊपर पथराव और बवाल करने वाले पांच आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है. आगे भी इस मामले में शामिल आरोपियों पर कार्रवाई के लिए पुलिस काम कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details