उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जौनपुर से मतपेटिका में पानी डालने का वीडियो वायरल, अधिकारी कर रहे लीपापोती

यूपी के जौनपुर में पंचायत चुनाव के दौरान मतपेटिका में पानी डालने का वीडियो वायरल हो रहा है. इस बाबत जब मुख्य राजस्व अधिकारी राजकुमार द्विवेदी से पूछा गया तो उन्होंने मतपेटिका में पानी डाले जाने का प्रयास कहकर बात को टाल दिया है.

By

Published : Apr 17, 2021, 9:08 PM IST

मुख्य विकास अधिकारी.
मुख्य विकास अधिकारी.

जौनपुर: जिले में पंचायत चुनाव के दौरान मत पेटिका में पानी डालने का वीडियो तेजी के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो के सामने आने के बाद भी अधिकारी लगातार सकुशल चुनाव संपन्न कराने की बात कर रहे हैं. इस मामले पर पहले तो कोई भी अधिकारी कैमरे पर बोलने से कतरा रहा था. इस बाबत जब मुख्य राजस्व अधिकारी राजकुमार द्विवेदी से पूछा गया तो उन्होंने मतपेटिका में पानी डाले जाने का प्रयास कहकर बात को टाल दिया है.

जानकारी देते मुख्य विकास अधिकारी.

जानें पूरा मामला
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रथम चरण का मतदान 15 अप्रैल को था. जौनपुर में पंचायत चुनाव को लेकर कई जगह छुटपुट हिंसा की बात सामने आई है. इसी दौरान विकासखंड बक्सा के बेलहटा गांव के मतदान केंद्र से मतपेटिका में पानी डाले जाने का वीडियो वायरल हो रहा है. इस मामले पर जिला निर्वाचन अधिकारी से लेकर जनपद के आला अधिकारी बोलने से कतरा रहे थे. घटना सामने आने के बाद भी अधिकारी इस मामले पर लीपापोती करने में जुटे हुए हैं. इस बाबत जब मुख्य राजस्व अधिकारी राजकुमार द्विवेदी से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि चुनाव सकुशल संपन्न हुए हैं. वह लगातार इस बात पर जोर दे रहे थे कि बैलेट बॉक्स में पानी डाले जाने का प्रयास किया गया होगा. उन्होंने कहा कि सील मतपेटिका में पानी डाला नहीं जा सकता है.

हालांकि वायरल वीडियो में स्पष्ट रूप से देखा जा रहा है कि महिलाओं द्वारा मतपेटिका में पानी डाला जा रहा है. उस समय तक बैलट बॉक्स को सील नहीं किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details