उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 8, 2021, 9:34 PM IST

ETV Bharat / state

पद्म विभूषण स्वामी रामभद्राचार्य ने गौरीशंकर धाम में किया पूजन

जौनपुर में सुजानगंज में जगत गुरु स्वामी रमभद्राचार्य के जन्मस्थली पर गुरु जी का 72वां अवतरण दिवस मनाया गया.

jaunpur
स्वामी रामभद्राचार्य ने किया पूजन

जौनपुरःसुजानगंज में जगत गुरु स्वामी रमभद्राचार्य के जन्मस्थली पर गुरु जी का 72वां अवतरण दिवस मनाया गया. इस अवसर पर ग्राम विकास मंत्री मोती सिंह, बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश दुबे, कानून मंत्री बृजेश पाठक और बदलापुर विधायक रमेश चंद्र मिश्र ने विकासकार्यों की घोषणा की.

पदम विभूषण स्वामी रामभद्राचार्य

रमभद्राचार्य का जन्मोत्सव
जौनपुर जिले में पद्म विभूषण से सम्मानित जगद्गुरु रामानंदाचार्य स्वामी रामभद्राचार्य सोमवार को सुजानगंज के गौरीशंकर धाम पहुंचे. मंत्रोच्चार के साथ सविधि पूजन अर्चन किया गया. इस दौरान स्वामी रामभद्राचार्य ने बचपन के दिनों को याद किया. स्वामी रामभद्राचार्य के जन्मोत्सव पर सोमवार को भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया.

'गुरुजी ने दिव्यांगों को दिया सम्मानित जीवन'
बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चन्द्र दुबे ने कहा कि शायद इसीलिए इस देश की धरती को रत्नगर्भा कहा जाता है. इस धरती पर सबसे उपेक्षित रहने वाले दिव्यांगो के प्रति गुरु जी की श्रद्धा और प्रेम ने दिव्यांगों को एक सम्मान का जीवन प्रदान किया. वास्तव में वो दिव्यांगों के लिए एक मसीहा हैं. उन्होंने गांव में एक शचिपुरम प्राथमिक विद्यालय की स्थापना करने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि ये अर्पण किया हुआ उपहार होगा.

मंत्री ने की विकास कार्यों की घोषणा
ग्राम विकास मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह ने गांव के लिए घोषणाओं का पिटारा खोल दिया. उन्होने कहा कि गांव का नाम शचिपुराम होगा और ये मनरेगा गांव बनेगा. इस गांव में स्थित तालाब को एक पर्यटन स्थल बनाया जाएगा. जहां पर ओपन जिम समेत तमाम सुविधाएं होंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details