उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जौनपुरः पुलिस अधीक्षक ने बिना मास्क लगाए दुकानदारों का किया चालान

यूपी के जौनपुर जिले में पुलिस अधीक्षक भारी पुलिस फोर्स के साथ खुद सड़कों पर उतर कर जिले का जायजा लिया. इस दौरान लापरवाह जो दुकानदार मास्क नहीं लगा रहे थे उनका चालान कटवाया. वहीं कई बिना मास्क लगाए चल रहे वाहन चालकों का भी चालान काटा गया.

पुलिस अधीक्षक ने बिना मास्क लगाए दुकानदारों का काटा चालान
पुलिस अधीक्षक ने बिना मास्क लगाए दुकानदारों का काटा चालान

By

Published : Sep 9, 2020, 8:16 PM IST

जौनपुरः जनपद में अभी भी कोरोना का संक्रमण जारी है. 4000 से ज्यादा मामले संक्रमण के पाए जा चुके हैं. जबकि लगभग 50 नए मामले रोज निकल कर आ रहे हैं. प्रशासन के द्वारा इस संक्रमण से बचने के लिए दुकानदार और सड़क पर घूमने वाले लोगों को मास्क लगाने के साथ-साथ सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के नियमों का पालन करने के निर्देश दिए हैं, लेकिन इन दिनों इन निर्देशों का सख्ती से पालन नहीं हो रहा है.

बाजारों से मिल रही शिकायतों पर आज पुलिस ने ऐसे लापरवाह लोगों पर कार्रवाई का डंडा चलाया है. कलेक्ट्रेट के पास लाइन बाजार क्षेत्र में आज पुलिस अधीक्षक भारी पुलिस फोर्स के साथ खुद सड़कों पर उतर कर ऐसे लापरवाह दुकानदारों का चालान कटवाया जो मास्क नहीं लगा रहे थे. वहीं कई वाहन चालकों का भी चालान इसलिए काटा गया कि उन्होंने मास्क नहीं लगाया था. इससे दुकानदारों में हड़कंप की स्थिति बनी रही.

लाइन बाजार क्षेत्र में घंटे भर तक चली इस कार्रवाई में 21 दुकानदारों का चालान काटा गया. वहीं दुकानदारों से 6650 रुपये की जुर्माना राशि भी वसूली गई. सीओ सिटी अंकित कुमार ने बताया कि आज पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में लाइन बाजार क्षेत्र में ऐसे दुकानदारों के खिलाफ अभियान चलाया गया जो मास्क नहीं लगाए हुए थे. क्योंकि कोविड-19 संक्रमण अभी भी जारी है और इसे देखते हुए आज पेट्रोलिंग की गई. वहीं ऐसे वाहन चालकों का भी चालान किया गया जो बिना मास्क लगाए वाहन चला रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details