उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जौनपुर: कई बैंककर्मी कोरोना पॉजिटिव, नहीं हो रहा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

By

Published : Jul 30, 2020, 1:11 PM IST

कोरोना वायरस संक्रमण पर काबू पाने के उद्देश्य से जहां सरकार द्वारा लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने का प्रशासनिक अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया गया है. वहीं यूपी के जौनपुर जिले में स्थित विभिन्न बैंकों में कर्मियों और खाता धारकों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं.

बैंक के बाहर खड़े खाता धारक.
बैंक के बाहर खड़े खाता धारक.

जौनपुर:जनपद में कोरोना वायरस के संक्रमित मामले लगातार बढ़ रहे हैं. जिला वासियों के साथ-साथ तमाम सरकारी दफ्तरों के कर्मचारी भी इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं. जनपद के कचहरी स्थित यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में 8 बैंककर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं शाहगंज के बैंक ऑफ बड़ौदा का पूरा एक दर्जन स्टाफ संक्रमित पाया गया है.

जनपद में 50 से ज्यादा बैंककर्मी कोरोना वायरस संक्रमित हो चुके हैं. अब दूसरे बैंकों में भी इससे हड़कंप मचा हुआ है. फिर भी जनपद के दूसरे बैंक इस संक्रमण से बचने के लिए कोई उपाय नहीं कर रहे हैं. यह लापरवाही कभी भी कर्मचारियों पर भारी पड़ सकती है. जनपद के कुछ बैंकों के बाहर जनधन खातों में आ रहे पैसों के चलते लोगों की भारी भीड़ जुट रही है.

इस भीड़ में न तो कोई सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है, और न ही कोरोना से बचने के वहां इंतजाम किए गए हैं. बैंक के अंदर आने वाले लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग भी नहीं हो रही है. यह लापरवाही खाता धारकों के साथ-साथ बैंक कर्मियों के लिए भी उतना ही घातक है.

कोविड-19 के दौर में प्रधानमंत्री द्वारा जनधन लाभार्थियों के खातों में लगातार पैसे भेजे जा रहे हैं. जौनपुर में भी 3 लाख से ज्यादा महिलाओं को जनधन खातों में 500 रुपये माहीने की मदद मिल रही है. इन पैसों को पाने के लिए बैंकों के बाहर भीड़ जुट रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details