उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जौनपुर में आठ निर्माणधीन पुलों के निर्माण के लिए सर्वदलीय धरना

यूपी के जौनपुर में पिछले नौ सालों से आठ पुल निर्माणाधीन चल रहे हैं. नौ सालों से पुल न बन पाने के कारण जिला कलेक्ट्रेट परिसर में सर्वदलीय धरना किया गया. जिसमें लोगों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर पुल निर्माण की मांग की.

By

Published : Aug 22, 2019, 6:23 PM IST

मौन धारण कर किया धरना प्रदर्शन.

जौनपुर:जनपद के केराकत क्षेत्र के बेलांव-पराऊगंज मार्ग पर बीरमपुर-भडे़हरी घाट पर अर्धनिर्मित पुल के कार्य को पूर्ण कराने की मांग को लेकर समाजसेवी विकास तिवारी के नेतृत्व में बनी सेतु निर्माण संघर्ष समिति के सदस्यों ने सर्वदलीय धरना प्रदर्शन किया. प्रदेश शासन को ज्ञापन देकर अर्धनिर्मित पुल का निर्माण कार्य जल्द ही पूरा कराने की मांग की.

मौन धारण कर किया धरना प्रदर्शन.

संघर्ष समिति का नेतृत्व कर रहे विकास तिवारी ने कहा-

  • पिछले 2 वर्षों से पुल निर्माण के लिए हम धरना प्रदर्शन और अहिंसात्मक आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन सम्बंधित विभाग हमारी मांगों पर अमल करने को तैयार नहीं है.
  • लगभग सात वर्षों से अर्धनिर्मित सेतु का निर्माण कार्य रुका पड़ा है.
  • वर्ष 2010-2011 में 785.89 लाख की लागत से बेलांव-पराऊगंज मार्ग के बीरमपुर-भड़ेहरी घाट पर गोमती नदी सेतु का निर्माण कार्य शुरू हुआ था.

इसे भी पढ़ें:-जौनपुर: महिला किसानों ने पांच सूत्री मांगों को लेकर किया धरना प्रदर्शन

हम लोग 2 सालों से पुल के निर्माण के लिए धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. निर्माणाधीन पुल होने के कारण हमेशा कोई न कोई घटना पुल के पास होती रहती है. फिर भी अभी तक काम अधूरा है.
धनंजय, बीजेपी नेता

जनपद के कुटीर इंटर कॉलेज में बच्चे तार पकड़ नदी पार कर स्कूल पढ़ने जाते हैं. जिससे हमेशा बड़ी दुर्घटना की आशंका रहती है. फिर भी प्रशासन पुल निर्माण के लिए देरी कर रहा है.
विकास तिवारी, सर्वदलीय नेता

ABOUT THE AUTHOR

...view details