उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जौनपुर: जनगणना ट्रेनिंग कार्यक्रम में नहीं बरती जा रही कोरोना से बचाव की सावधानियां

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में जनगणना 2021 के लिए कर्मियों को ट्रेनिंग दी जा रही है, लेकिन चल रही ट्रेनिंग कार्यक्रम में कोरोना से बचाव के लिए सावधानी नहीं बरती जा रही है.

By

Published : Mar 20, 2020, 1:23 PM IST

जनगणना ट्रेनिंग कार्यक्रम
जनगणना ट्रेनिंग कार्यक्रम

जौनपुर: जिले में इन दिनों जनगणना 2021 के लिए कर्मियों की ट्रेनिंग का कार्यक्रम जिले के जनक कुमारी इंटर कॉलेज में चल रहा है. पांच दिवसीय इस कार्यक्रम में कर्मियों को 6 मास्टर ट्रेनर के द्वारा प्रशिक्षित किया जा रहा है. सभी सरकारी कार्यालयों से लेकर ट्रेनिंग प्रोग्राम में भी कोरोना से बचाव के लिए सावधानी बरतने के निर्देश हैं, लेकिन जनगणना की चल रही ट्रेनिंग कार्यक्रम में कोरोना से बचाव के लिए सावधानी नहीं बल्कि लापरवाही बरती जा रही है. ट्रेनिंग कार्यक्रम के दौरान एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति के बीच में 1 मीटर का निर्धारित दूरी भी नहीं रखी जा रही है. यहां एक बेंच पर तीन-तीन कर्मियों को बैठाया गया है.

जनगणना ट्रेनिंग कार्यक्रम नहीं बरती जा रही सावधानियां.

जनगणना 2021 के लिए अब तैयारी शुरू हो चुकी है. इस बार कोरोना वायरस के दहशत भरे माहौल में ट्रेनिंग कार्यक्रम जारी है, जबकि सभी सरकारी कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया है. वहीं जौनपुर के जनक कुमारी इंटर कॉलेज में चल रहे पांच दिवसीय ट्रेनिंग कार्यक्रम में कोरोना वायरस से बचाव के लिए दिए गए निर्देशों का भी पालन नहीं किया जा रहा है.

यहां एक कमरे में 30 कर्मियों का प्रशिक्षण कार्यक्रम हो रहा है. एक बेंच पर तीन-तीन कर्मियों को बैठाया गया. जबकि एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति के बीच में 1 मीटर की दूरी रखने के निर्देश हैं. कोरोना वायरस का तीसरा चरण आरंभ हो चुका है. ऐसे में देश के प्रधानमंत्री भी लोगों से सावधानी बरतने की अपील कर रहे हैं, लेकिन इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में कर्मियों के लिए लापरवाही बरती जा रही है.

अपर जिलाधिकारी रामप्रकाश ने बताया की जनगणना कार्यक्रम में कोरोना से बचाव के लिए जारी किए गए निर्देशों का पालन किया जा रहा है. वही कर्मियों के बीच में दूरी न रखे जाने के सवाल पर उन्होंने खुद जाकर देखने की बात कही.

ये भी पढ़ें-जौनपुर में हो रही सेनेटाइजर और मास्क की कालाबाजारी, दुकानदारों को लगानी होगी रेटलिस्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details