उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जौनपुर: सरायख्वाजा पुलिस ने किया हत्या का खुलासा, चार अभियुक्त गिरफ्तार

By

Published : Aug 24, 2020, 7:17 PM IST

यूपी के जौनपुर में तीन दिन पहले हुई एक युवक की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया. पुलिस के मुताबिक, प्रेम संबंधों के चलते युवक की हत्या की गई थी. इस हत्याकांड में खुलासा करते हुए पुलिस ने अभियुक्त भाई लाल और उसके बड़े भाई समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

सरायख्वाजा पुलिस ने किया हत्या का खुलासा.
सरायख्वाजा पुलिस ने किया हत्या का खुलासा.

जौनपुर: जिले के हैदरपुर में 3 दिन पहले हुई हत्या का खुलासा पुलिस ने कर दिया है. दरअसल तीन दिन पहले हैदरपुर में कुएं में एक युवक की लाश मिली थी. घटना के बाद मृतक की शिनाख्त पप्पू कुमार मौर्या के रूप में की गई थी. घटना के बाद मामले की पड़ताल में लगी पुलिस ने इस मामले में भाई लाल नाम के व्यक्ति को हिरासत में लिया था. पूछताछ में पता चला कि उसने अपने तीन और दोस्तों के साथ मिलकर पप्पू मौर्य की हत्या की साजिश रची थी. इसके बाद 18 अगस्त के दिन पप्पू मौर्य की हत्या करके गांव के ही एक कुएं में फेंक दिया गया. पुलिस ने इस मामले में भाई लाल और उसके बड़े भाई समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस की पूछताछ में अभियुक्त भाईलाल ने बताया कि संध्या उर्फ संजना के पति से उसकी नहीं पटती थी. इसके बाद मेरा संध्या उर्फ संजना से सम्बन्ध हो गया था. रबीन्द्र कुमार मौर्य उर्फ पप्पू फेरी कर ज्वैलरी बेचता था. वह पायल बिछीया आदि बेचने के लिये संध्या उर्फ संजना के घर आता-जाता था. इन दोनों की हरकत से मुझे लगा कि संध्या उर्फ संजना का प्रेम सम्बन्ध रबीन्द्र कुमार उर्फ पप्पू से भी हो गया है, जिसके कारण मैनें रबीन्द्र कुमार मौर्य उर्फ पप्पू को मारने की योजना बनायी. 18 तारीख की शाम को सूरज और अपने बड़े भाई सुजीत कुमार के साथ मिलकर उसे संध्या उर्फ संजना के घर ले गया. जहां अपने प्लान के अनुसार, मैं और सुजीत कुमार उससे बात करने लगे. इस दौरान कमरे में रखी एक लोहे की राड से सूरज कुमार ने रबीन्द्र कुमार मौर्य उर्फ पप्पू के सिर पर पीछे से मारा, जिससे वह चकराकर गिर गया. उसके बाद हम लोगों ने गमछे से गला कस कर उसकी हत्या कर दी. उसके शव को हम लोगों ने घर से करीब 100 मीटर पीछे स्थित कुएं में फेंक दिया.

इस हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने अभियुक्त भाई लाल उसके बड़े भाई समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उन पर विधिक कार्रवाई कर उन्हें जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details