उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शिक्षिका को धमकाने के मामले में दो लोगों पर मुकदमा दर्ज

जिले के खुटहन प्राथमिक विद्यालय में दो व्यक्ति अपने बच्चे का कक्षा 6 में दाखिला दिलाने पहुंचे थे. महिला टीचर ने बताया कि उनको स्कूल के 5वीं तक ही होने की बात कहने के बाद भी वे धमकी देने लगे. उसमें एक व्यक्ति तमंचा भी निकाल लिया.

By

Published : Dec 27, 2020, 10:53 AM IST

जौनपुरः जिले के खुटहन प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका को धमकाने के मामले में पुलिस ने दो अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. घटना के बाद मामला दर्ज करने में टालमटोल कर रही पुलिस ने प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों के दबाव के बाद यह कार्रवाई की.

दरअसल, सहायक अध्यापक के पद पर तैनात शिक्षिका शिखा सिंह का आरोप था कि वह स्कूल के कार्यालय में अकेली बैठी हुई थी. तभी एक बाइक पर सवार दो युवक पहुंच गये. वे अपने बच्चे का कक्षा 6 में एडमिशन कराने के लिए कह रहे थे. शिखा ने कहा कि यह प्राथमिक विद्यालय है. इसके पांचवी तक ही कक्षाएं संचालित होती है. आप पूर्व माध्यमिक विद्यालय में जाकर नामांकन कराइए.

इसी बात को लेकर आपस में कहासुनी हो गई. शिक्षिका का आरोप है कि तभी दूसरा युवक तमंचा निकाल उन पर तान दिया. वह भयभीत होकर जोर-जोर से चिल्लाने लगी. शोर सुनकर दूसरे कमरे में बैठे अन्य शिक्षक भी मौके की तरफ भागे, जिन्हें आता देख दोनों युवक फरार हो गए थे.

प्राथमिक शिक्षक संघ हुआ सक्रिय

मामले में पुलिस जांच पड़ताल की बात कहकर दो दिनों से मामले में टालमटोल रही थी. इस बात की जानकारी होते ही संगठन के शिक्षकों का प्रतिनिधि मंडल शनिवार को थानाध्यक्ष से मिल तत्काल कार्रवाई की मांग की. प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अरविंद शुक्ला संगठन के दबाव में पुलिस ने दो अज्ञात आरोपितो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details