उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जौनपुर: प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिले घरों का शुरू हुआ भगवाकरण

योगी सरकार के तीन साल पूरा होने के बाद प्रदेश में भगवाकरण ने तेजी पकड़ ली है. सरकारी इमारतों से शुरू हुआ भगवाकरण अब प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिले घरों तक जा पहुंचा है. जौनपुर में भी मकानों को भगवा रंग में पुतवाने का आदेश जारी हुआ है.

By

Published : Aug 19, 2019, 7:45 PM IST

भगवामय हो रहे प्रधानमंत्री आवास योजना के घर.

जौनपुर: प्रदेश में भगवाकरण तेजी से हो रहा है. पहले सरकारी इमारतों का भगवाकरण शुरू हुआ तो वहीं अब गरीबों को मिलने वाले प्रधानमंत्री आवास योजना के घरों का भी भगवाकरण शुरू हो चुका है. जौनपुर में डूडा के तहत पूरे जनपद में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी और ग्रामीण) के तहत बनाए जा रहे हैं, लेकिन इन आवासों का इन दिनों भगवाकरण किया जा रहा है.

भगवामय हो रहे प्रधानमंत्री आवास योजना के घर.

लाभार्थी को आवास की अंतिम किस्त देने से पहले उसे घर को पुतवाने का आदेश है. वह भी योगी के भगवा रंग में. ऐसे में लाभार्थी अधिकारियों के आदेश को मानने को मजबूर हैं. लाभार्थी एक किस्त लेने के लिए अपने घरों को भगवा रंग में पुतवा रहे हैं जबकि इस मामले में नगर विकास राज्य मंत्री गिरीश यादव ने जांच की बात कही है.

ये भी पढ़ें: जौनपुर: शहीद राम दुलारे सिंह का मनाया गया 77वां शहादत दिवस, स्मारक न बनने पर छलका दर्द

अधिकारियों ने दिया आदेश

जौनपुर जनपद में बनने वाले हजारों की संख्या में प्रधानमंत्री आवास के तहत मिले घरों को भगवा रंग में पुतवाने का आदेश दिया गया है. ऐसे में आवास पाने वाले लाभार्थी से डूडा के अधिकारियों ने योगी जी के रंग में घर को पुतवाने का आदेश दिया है, जिसके चलते लाभार्थी उनके आदेश को मानने को मजबूर हैं.

आवास के लिए लाभार्थियों को अंतिम किस्त के रूप में 50 हजार बकाया है. ऐसे में लाभार्थी जब घर को भगवा रंग में पुतवा कर उसकी फोटो अधिकारी को दिखाएगा, तब जाकर उसकी अंतिम किस्त उसे मिल पाएगी.

ये भी पढ़ें: जौनपुर: अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान, प्यास के कारण गौवंश हो रहे परेशान

सरकारी आवास मिलने से मुझे काफी खुशी है. मकान को भगवा रंग से पुतवाने के लिए मुझसे डूडा के जेई ने बोला है और उसके बाद ही मुझे 50 हजार रुपये की अंतिम किस्त मिल पाएगी.

चंद्रिका , लाभार्थी, पीएम आवास योजना

ABOUT THE AUTHOR

...view details